देश राजनीति

बसपा सुप्रीमो की मांग, कृषि कानूनों पर फिर से विचार करे केंद्र सरकार


नई दिल्ली । बहुजन समाज पार्टी (BSP) की अध्यक्ष मायावती ( supremo) ने कृषि संबंधी तीनों कानूनों पर असहमति व्यक्त करते हुए रविवार को कहा कि केंद्र सरकार को इन पर फिर से (revisit agricultural laws) विचार करना चाहिए। सुश्री मायावती ने यहां जारी एक संदेश में कहा कि इन कानूनों को लेकर पूरे देश के किसान आक्रोशित हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को स्थिति समझनी चाहिए और इनकी इन कानूनों की समीक्षा करनी चाहिए।

बसपा नेता ने कहा, “केन्द्र सरकार द्वारा कृषि से सम्बन्धित हाल में लागू किए गए तीन कानूनों को लेकर अपनी असहमति जताते हुए पूरे देश में किसान काफी आक्रोशित और आन्दोलित भी हैं। इसके मद्देनजर, किसानों की आम सहमति के बिना बनाए गए, इन कानूनों पर केन्द्र सरकार अगर पुनर्विचार कर ले तो बेहतर है।”

उल्‍लेखनीय है कि हरियाणा , राजस्थान , पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के किसान संगठन पिछले कई दिनों से दिल्ली में इन कानूनों का विरोध प्रदर्शन करते हुए डटे हुए हैं तथा इन्हें वापस लेने की की मांग कर रहे हैं। देश के कई हिस्सों में भी किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया है।

Next Post

उत्तर भारत में गिरा पारा और सर्द हुआ मौसम, दक्षिणी राज्यों में भारी बारिश के आसार

Sun Nov 29 , 2020
नई दिल्‍ली । उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में सर्दी पड़ रही है और कश्मीर के विख्यात पर्यटन स्थल गुलमर्ग में शनिवार को पारा शून्य से 5.6 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया। वहीं मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दक्षिणी राज्यों में एक दिसंबर से भारी बारिश हो सकती है। आंध्रप्रदेश के चित्तूर और कडपा […]