बड़ी खबर

देश में आज लोकतंत्र खत्म हो गया है – राहुल गांधी


नई दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष (Former President of Congress) राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि देश में (In the Country) आज (Today) लोकतंत्र खत्म हो गया है (Democracy has Ended)। अगर मुझे पूरा ढांचा (सिस्टम) दे दिया जाए तो फिर मैं भी दिखाऊंगा कि चुनाव कैसे जीता जाता है। राहुल गांधी ने दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मैं जितना लोगों की आवाज़ उठाता हूं, जितना सच बोलता हूं उतना ज़्यादा मुझ पर हमला किया जाता है।

राहुल गांधी ने कहा, यह सिर्फ कांग्रेस पार्टी की बात नहीं है। हिंदुस्तान में कोई भी व्यक्ति या किसी भी पार्टी का, चाहे राजनीती से संबंध रखता हो या नहीं रखता हो, यदि सरकार के खिलाफ कुछ भी बोलता है तो उसपर देश की सारी एजेंसियो का दबाब पड़ने लगता है। देश को शायद यह बात समझ नहीं आ रही, लेकिन जल्द समझ आएगी, देश में लोकतंत्र आज खत्म हो गया है।

इसके साथ ही राहुल ने मीडिया के अन्य सवालों का जवाब देते हुए केंद्र पर हमला बोला और कहा, हिटलर भी चुनाव जीत जाता था, कैसे जीत जाता था? जर्मनी के सभी संस्थान उसके हाथ में थे, पैरामिल्रिटी फोर्स थी। हिटलर के पास पूरा ढांचा था, मुझे पूरा ढांचा दे दो, फिर दिखाता हूं कैसे चुनाव जीता जाता है।

उन्होंने आगे कहा, लोकतंत्र की जो मौत हो रही है क्या लगता है आपको, क्या महसूस हो रहा है? इस देश ने जो 70 साल में बनाया उसे 8 साल में खत्म कर दिया, देश में लोकतंत्र नहीं, 2 लोगों की डिक्टेटरशिप चल रही है। हम महंगाई का मुद्दा उठाना चाहते हैं, चर्चा करना चाहते, लेकिन हमें हिरासत में लिया जा रहा है और सदन में भी चर्चा नहीं करने दे रहे हैं।

पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता दो तरफा प्रदर्शन करेंगे जिसमें पहला तय कार्यक्रम के तहत सभी सांसद राष्ट्रपति भवन की ओर कूच करेंगे। इससे पहले संसद में इस मुद्दे को उठाएंगे। कांग्रेस नेताओं के अनुसार, वो राष्ट्रपति से मुलाकात कर हालात बताएंगे। दूसरी तरफ से कांग्रेस के बाकी महासचिव, प्रभारी और कार्यकर्ताओं का एकजत्था प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने निकलेगा। प्रदर्शन में राहुल-प्रियंका भी शामिल होंगे। इसके अलावा कांग्रेस ने राज्यों में राजभवन घेराव का कार्यक्रम का भी ऐलान किया है, तो वहीं जिला और ब्लॉक मुख्यालयों में भी वो प्रदर्शन करेगी।

Share:

Next Post

Gizmore ने भारत में लॉन्‍च की नई स्‍मार्टवाच, हार्ट रेट ट्रैकिंग के साथ मिलेंगी ये खूबियां

Fri Aug 5 , 2022
नई दिल्ली। घरेलू कंपनी Gizmore ने अपनी नई स्मार्टवॉच Gizmore GIZFIT Ultra को लॉन्च कर दिया है। कंपनी के दावे के मुताबिक Gizmore GIZFIT Ultra पहली मेक इन इंडिया गेमिंग स्मार्टवॉच है। Gizmore GIZFIT Ultra की बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर फ्लिपकार्ट से होगी। Gizmore GIZFIT Ultra के साथ 1.69 इंच की HD कर्व डिस्प्ले दी […]