बड़ी खबर

हवाईअड्डों पर निजी सुरक्षा गार्ड गार्ड की तैनाती ‘भारत तोड़ो यात्रा’ का एक संकेत’ : जयराम रमेश


नई दिल्ली । कांग्रेस के वरिष्ठ नेता (Senior Congress Leader) जयराम रमेश (Jairam Ramesh) नें कहा, हवाईअड्डों पर (On Airports) निजी सुरक्षा गार्ड की तैनाती (Deployment of Private Security Guards) भारत तोड़ो यात्रा का एक संकेत है (Is a Sign of ‘Bharat Todo Yatra’) । ज्ञातव्य है कि भारतीय हवाईअड्डों पर सुरक्षा ढांचे में सरकार बदलाव करने जा रही है। 3,000 से अधिक सीआईएसएफ पदों को खत्म कर अब उनकी जगह ड्यूटी निजी सुरक्षा गार्ड करेंगे।


इस पर कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि, कांग्रेस भारत जोड़ो यात्रा शुरू कर रही है और यह खबर भारत तोड़ो यात्रा का एक संकेत देती है। कांग्रेस वरिष्ठ नेता जयराम रमेश नें कहा, एयरपोर्ट के निजीकरण का ही यह नतीजा है, यह एक शुरूआत है।

इससे पहले कांग्रेस ने बयान जारी कर कहा, मोदी सरकार ने हवाईअड्डों पर सुरक्षा से भारी खिलवाड़ करते हुए 3 हजार से ज्यादा सीआईएसएफ पदों को खत्म कर दिया है। उनकी जगह निजी सुरक्षा गार्ड को तैनात करने का फैसला लिया गया है। सुरक्षा पर होने वाले खर्च में कटौती के नाम पर होने वाली हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

नागर विमानन मंत्रालय और गृह मंत्रालय की तरफ से संयुक्त रूप से तैयार 2018-19 कार्य योजना को अब देश भर के 50 असैन्य हवाईअड्डों पर लागू किया जाएगा। इसका क्रियान्वयन नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) मिलकर करेंगे।

Share:

Next Post

उत्तर प्रदेश की जेलों में बढ़ता एचआईवी फैलने का खतरा चिंताजनक

Mon Sep 5 , 2022
लखनऊ । उत्तर प्रदेश की जेलों में (In the Jails of Uttar Pradesh) बढ़ता जा रहा एचआईवी फैलने (Spreading HIV) का खतरा (Danger) चिंताजनक है (Is Worrying) । बाराबंकी जेल में (In Barabanki Jail) पिछले एक महीने में (In the Past One Month) 26 कैदी एचआईवी पॉजिटिव पाए गए हैं (26 Prisoners have been Found […]