खेल

जीत के बावजूद मोहम्मद रिजवान ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, टी20 विश्व कप में किसी बल्लेबाज ने नहीं किया ऐसा

न्यूयॉर्क। लगातार दो मैचों में करारी शिकस्त झेलने के बाद मंगलवार को आखिरकार पाकिस्तान ने जीत का स्वाद चखा। मोहम्मद रिजवान की अर्धशतकीय पारी की बदौलत पाकिस्तान ने कनाडा को 15 गेंदों के शेष रहते सात विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ पाकिस्तान ने सुपर-8 की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। अब टीम को अपना अगला मैच आयरलैंड के खिलाफ 16 जून को खेलना है।

टी20 विश्व कप 2024 का 22वां मैच 11 जून को पाकिस्तान और कनाडा के बीच न्यूयॉर्क में खेला गया। इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कनाडा ने आरोन जॉनसन की अर्धशतकीय पार की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 106 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान ने 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 107 रन बनाए और मैच जीत लिया। इस जीत के साथ टीम ग्रुप ए की अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई। उनके खाते में अब दो अंक हैं और नेट रनरेट (+0.191) में भी सुधार हुआ है।


पाकिस्तान को जीत दिलाने में मोहम्मद रिजवान ने अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 53 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को विश्व कप की पहली जीत दिलाई। इस दौरान सलामी बल्लेबाज ने दो चौके और एक छक्का लगाया। हालांकि, उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। दरअसल, कनाडा के खिलाफ रिजवान का अर्धशतक 52 गेंदों में आया। गेंदों के लिहाज से यह टी20 विश्व कप के इतिहास की सबसे धीमी फिफ्टी है। इससे पहले डेविड मिलर ने मौजूदा टूर्नामेंट में 50 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

कनाडा के खिलाफ पारी का आगाज करते हुए रिजवान ने बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वह टी20 में पारी का आगाज करते हुए सर्वाधिक 50+ की पारी खेलने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ सयुंक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए। दोनों ने टी20 में अब तक पारी का आगाज करते हुए क्रमशः 30-30 अर्धशतक लगाए हैं। इसके अलावा पाकिस्तान की तरफ से टी20 विश्व कप में 50 से ज्यादा रनों की पारी खेलने के मामले में उन्होंने बाबर आजम की बराबरी कर ली है। दोनों के नाम विश्व कप में 5-5 बार 50 से ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकॉर्ड दर्ज है।

Share:

Next Post

Health Tips: तनाव और डिप्रेशन दूर करने लिए चाहिए ये 3 योगासन

Wed Jun 12 , 2024
नई दिल्‍ली (New Delhi) ! हर साल 21 जून को अंतररार्ष्ट्रीय विश्व योग दिवस (international world yoga day) मनाया जाता है। यह दिन खासतौर पर योग से होने वाले कई लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए मनाया जाता है। अगर कोई व्यक्ति रोजाना योग करता है तो वह कई समस्याओं से निपट सकता […]