देश राजनीति

महाराष्ट्र की राजनीति में भूचाल, बीड़ से जीते सांसद ने पाला बदलने की अटकलों के बीच दी सफाई


मुंबई. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के नतीजे आने के बाद महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति (politics) में सियासी भूचाल (Earthquake) देखने को मिल रहा है. यहां सत्तारूढ़ महायुति (Mahayuti) और विपक्षी एमवीए (MVA) के नेताओं के बीच वार-पलटवार का दौर चल रहा है. एनसीपी (NCP) के दोनों धड़ों की ओर से तो कई विधायकों और सांसदों को लेकर दावेदारी की जा रही है. अब एनसीपी प्रमुख अजित पवार (ajit pawar) के करीबी सहयोगी और एमएलसी अमोल मिटकारी के एक ट्वीट से चर्चाओं का दौर गरमा गया है. अमोल ने दावा किया है कि हाल ही में बीड से लोकसभा चुनाव जीतने वाले एनसीपी (शरद पवार) नेता बजरंग सोनावणे ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को फोन किया और उनसे संपर्क करने की कोशिश की है.



अमोल मिटकारी का कहना था कि बजरंग सोनवणे ने दो बार अजित पवार से संपर्क करने की कोशिश की है. मिटकारी के दावा किए जाने के बाद शरद पवार गुट के बारे में चर्चा तेज हो गई है. लोकसभा चुनाव में शरद पवार गुट के 8 सांसद चुने गए हैं. शरद की पार्टी ने 10 सीटों पर चुनाव लड़ा था. वहीं, अजित पवार गुट ने सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल की है.

सोनवणे ने दावों को किया खारिज

सोनावणे को बीड में उनके समर्थक प्यार से बजरंग बप्पा कहकर बुलाते हैं. दरअसल, बीड में दादा को बप्पा कहा जाता है. एनसीपी प्रमुख अजित पवार भी अपने समर्थकों के बीच दादा के नाम से चर्चित हैं. हालांकि, सोनवणे ने अमोल के दावे का खंडन किया और साफ किया कि वो अपनी आखिरी सांस तक शरद पवार के साथ रहेंगे. हाल के चुनाव में सोनावणे ने बीड से बीजेपी उम्मीदवार पंकजा मुंडे को हराया है.

क्या कहा था अमोल मिटकरी ने…

अमोल मिटकारी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताया था कि उन्हें आज ‘बीड के बप्पा के दादा’ का फोन आया था. दिलचस्प बात ये है कि मिटकारी ने मीडिया के सामने आकर भी इस बारे में विस्तार से जानकारी दी.

शिंदे गुट ने भी किया था दावा

इससे पहले शिवसेना के नवनिर्वाचित सांसद नरेश म्हस्के ने दावा किया था कि उद्धव ठाकरे के दो सांसद एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली पार्टी के संपर्क में हैं. लोकसभा चुनाव मे उद्धव गुट ने 9 सीटों पर जीत हासिल की है. एकनाथ शिंदे गुट को 7 सीटों पर जीत मिली है.

Share:

Next Post

पाकिस्तान से सांभा के रास्ते घुसे थे आतंकी, मचा दिया कत्लेआम, एक जवान शहीद

Wed Jun 12 , 2024
कठुआ. जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के जम्मू संभाग में पिछले 72 घंटों के अंदर आतंकियों (Terrorists) ने 3 अलग-अलग जगहों पर हमला किए. आतंकियों ने बीती रात कठुआ (Kathua) में सैन्य बलों (Military Forces) पर हमला कर दिया. इस दौरान आतंकियों का मुकाबला करते हुए सीआरपीएफ (CRPF) का एक जवान (one soldier ) शहीद हो […]