बड़ी खबर

दिल्ली में 5 जगहों पर ED की छापेमारी, मनीष सिसोदिया के पीए से 10 घंटे तक की पूछताछ


नई दिल्ली । प्रवर्तन निदेशालय (Ed) ने शनिवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy Chief Minister Manish Sisodia) के निजी सहायक (पीए) देवेंद्र शर्मा से दस घंटे पूछताछ की। ईडी ने शर्मा से आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) के मामले में सवाल किए। साथ ही दिल्ली-एनसीआर में पांच स्थानों पर छापेमारी (raid) भी की। हालांकि, सिसोदिया ने दावा किया था कि उनके पीए को गिरफ्तार कर लिया गया है।

इससे पहले अधिकारियों ने कहा कि ईडी देवेंद्र शर्मा (Devendra Sharma) से पूछताछ कर रही है। मनी लॉन्ड्रिंग प्रिवेंशन एक्ट के तहत उनका बयान दर्ज किया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि शर्मा के परिसर पर तलाशी अभियान चलाने के बाद उन्हें पूछताछ के लिए मध्य दिल्ली स्थित ईडी कार्यालय लाया गया।


महेंद्रू को किया था गिरफ्तार :
ईडी इस मामले में अभी तक कई बार छापेमारी कर चुकी है। सितंबर में इसने इंडोस्प्रिट नाम की शराब निर्माता कंपनी के प्रबंध निदेशक समीर महेंद्रू को गिरफ्तार किया था।

सिसोदिया का दावा, कुछ नहीं मिला तो पकड़ ले गए
सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि ईडी ने झूठी एफआईआर कर मेरे घर छापेमारी करवाई। बैंक लॉकर तलाश लिए। मेरे गांव में जांच कर ली, लेकिन मेरे खिलाफ कहीं कुछ नहीं मिला। आज इन्होंने मेरे पीए के घर पर ईडी की छापेमारी कराई। वहां भी कुछ नहीं मिला तो अब उसको गिरफ्तार करके ले गए। भाजपा वालों! चुनाव में हार का इतना डर।

Share:

Next Post

Gujarat : मोरबी में पुल गिरने पर बचाव कार्य में जुटे थे दो भाई, मलबे में मिला बेटे का शव

Sun Nov 6 , 2022
मोरबी । गुजरात (Gujarat) के मोरबी में पुल गिरने की घटना (Morbi Bridge Accident) ने पूरे देश को हिला कर रख दिया. इस घटना में कई लोग मारे गए और सैकड़ों घायल हो गए. बहुत से लोगों ने इस घटना में अपने प्रियजनों को हमेशा के लिए खो दिया. पुल का रखरखाव करने वाली कंपनी […]