विदेश

9 बच्चों के पिता बने एलन मस्क, रिपोर्ट में हुआ खुलासा, जानें कौन हैं महिला


नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क अपने ट्वीट व बिजनेस आइडिया के साथ-साथ निजी जिंदगी को लेकर भी सुर्खियों में बने रहते हैं. इसी कड़ी में अब खबर आ रही है कि एलन मस्क अब 7 नहीं बल्कि 9 बच्चों के पिता हैं. साल 2021 में उन्हीं की कंपनी की महिला अधिकारी शिवोन जिलिस ने एलन मस्क के दो जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है.

शिवोन एलन मस्क के न्यूरोलिंक की सबसे बड़ी अधिकारी हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार एलन और जिलिस ने अप्रैल के महीने में एक याचिका दायर की थी, जिसके तहत मांग किया गया था कि बच्चों के नाम में आखिरी में पिता का नाम और बीच में मां का नाम जोड़ा जाए. इस याचिका के चलते ही उनके जुड़वा बच्चों के बारे में सबको पता चल गया. रिपोर्ट में कहा गया है कि एक महीने बाद, टेक्सास के एक न्यायाधीश ने याचिका को मंजूरी दे दी थी.

शिवोन जिलिस न्यूरोलिंग की डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन एंड स्पेशल प्रोजेक्ट्स हैं. बता दें कि न्यूरोलिंक की स्थापना एलन मस्क ने की थी और वही इसके चेयरमैन भी हैं. साल 2017 के मई महीने से शिवोन जिलिस कंपनी में काम कर रही है. साल 2019 में शिवोन जिलिस को टेस्ला में डायरेक्टर इन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस भी बनाया गया था. वह आर्टिफिशल इंटेलिजेंस में बोर्ड मेंबर भी रह चुकी हैं. जिलिस का जन्म कनाडा में हुआ था और उन्होंने इकनॉमिक्स और फिलॉसॉफी की पढ़ेई येल से की.

वह आईबीएम और ब्लूमबर्ग बीटा में काम कर चुकी हैं. जुड़वा बच्चों के आने की खबर से मस्क के बच्चों की कुल संख्या नौ हो गई है. मस्क के दो बच्चे कनाडा के गायक ग्रिम्स से हैं. वहीं 5 बच्चे उनकी अपनी पूर्व पत्नी कनाडाई लेखक जस्टिन विल्सन से हैं. एलन मस्क की 18 साल की ट्रांसजेंडर बेटी हाल ही में नाम बदलने की याचिका लेकर कोर्ट पहुंच गई थी. उसने याचिका में कहा था किवह अपने जैविक पिता के साथ नहीं रहती है और न ही किसी तरह का संबंध रखना चाहती है. ऐसे में उसने अपना नाम बदलने की मांग की थी. उसका नाम जेवियर अलेक्जेंडर मस्क है. उसकी मां जस्टिल विस्सन हैं.

Share:

Next Post

ग्लोबल बाजार के साथ क्रिप्टो मार्केट भी तेज, 2 पेनी कॉइन 3000 प्रतिशत उछले

Thu Jul 7 , 2022
नई दिल्ली: आज गुरुवार (7 जुलाई) को क्रिप्टोकरेंसी बाजार में भी आज उछाल आया है. भारतीय समयानुसार सबुह 9:46 बजे तक ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी मार्केट कैप (Global Crypto Market Cap) 1.79 फीसदी के उछाल के साथ 919.16 बिलियन डॉलर पर पहुंच गया है. बड़ी क्रिप्टोकरेंसीज़ की बात करें तो बिटकॉइन, इथेरियम, कार्डानो और शिबा इनु समेत […]

Leave a Reply

Your email address will not be published.