इंदौर न्यूज़ (Indore News) बड़ी खबर भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

लता दीदी के नाम पर राज्य में संगीत अकादमी की स्थापना, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने की घोषणा, जन्मदिन पर पुरस्कार भी

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने आज सुबह घोषणा है की, कि राज्य सरकार के द्वारा इंदौर में लता मंगेशकर संगीत अकादमी (Lata Mangeshkar Music Academy) स्थापना की जाएगी। इसी के साथ लता मंगेशकर के जन्मदिन पर एक पुरस्कार भी दिए जाने की घोषणा की गई है।

 

आज सुबह उनकी याद में संगीत के ख्यात साथियों के साथ वट वृक्ष लगाने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अपने गीत-संगीत के माध्यम से लता जी हमारे बीच हमेशा बनी रहेंगी। इंदौर (Indore) में उनका जन्म हुआ था, इसलिए हम यह निर्णय ले रहे हैं कि इंदौर में उनके नाम पर संगीत अकादमी स्थापित की जाएगी, जहां बच्चे सुरों की साधना करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि लता जी केवल संगीत जगत की ही रोशनी नहीं थी, वह देशभक्ति का एक ऐसा हस्ताक्षर थीं, जिससे पूरा देश यहां तक कि बड़े-बड़े राजनेता भी प्रेरणा लेते थे। उनके जन्मदिन पर अब हर साल लता मंगेशकर पुरस्कार दिया जाएगा। साथ ही एक संग्रहालय भी खोला जाएगी, जहां उनके गीतों के संग्रह रखे जाएंगे।

Share:

Next Post

कोरोना से जंग में भारत की ताकत बढ़ी, अब Sputnik Light के इमरजेंसी इस्तेमाल मंजूरी

Mon Feb 7 , 2022
नई दिल्‍ली। कोरोना के खिलाफ (against corona) देश में जारी टीकाकरण अभियान (vaccination campaign) को अब और मजबूती मिलेगी. महामारी के खिलाफ जारी जंग में भारत को एक और टीके की ताकत मिल गई है. ड्रग्‍स कंट्रोलर जनल ऑफ इंडिया (Drugs Controller General of India- DCGI) ने सिंगल डोज स्‍पूतनिक लाइट वैक्‍सीन (Single Dose Sputnik […]