टेक्‍नोलॉजी

Facebook, Instagram यूजर्स को मिला क्रिएटर्स टूल, जानिए कैसे होगा कमाई में फायदा?

डेस्क: Facebook और Instagram प्लेटफॉर्म पर काम करने वाले क्रिएटर्स के लिए एक न्यू टूल्स को जारी किया गया है. कंपनी के ऐलान के मुताबिक, क्रिएटर वीक 2022 के दौरान क्रिएटर के लिए पैसा कमाने के लिए न्यू टूल्स को तैयार किया गया है.

आज हम आपको इस न्यू टूल्स के बारे में बताने जा रहे हैं. सबसे पहले आपको बता देते हैं कि यह फीचर्स चुनिंदा यूजर्स के लिए अमेरिका में जारी किया गया है. हालांकि इसे भारत समेत दूसरे देशों में कब जारी किया जाएगा, उसके बारे में कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है.

इंस्टाग्राम में यूजर्स को खुद का डिजिटल कलेक्टिबलेस मिलेगा, जिसकी मदद से यूजर्स कुछ आकर्षक सामान को अपने फैंस को बेच सकेंगे और उसकी मदद से रुपये भी कमा सकेंगे. इस फीचर्स को अभी सीमित यूजर्स के लिए जारी किया गया है.


अमेरिका में यूजर्स के लिए आया इंस्टाग्राम सब्सक्रिप्शन और यह अभी टेस्टिंग स्टेज में है. सब्सक्रिप्शन की मदद से भी इंस्टाग्राम यूजर्स कमाई कर सकते हैं. इसके लिए यूजर्स की उम्र कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए और 10 हजार फॉलोवर होने चाहिए.

इंस्टाग्राम पर यूजर्स अपने पसंदीदा क्रिएटर्स को गिफ्ट भेज सकते हैं, जिसके लिए स्टार खरीदने होंगे. स्टार्स को मुख्यतः फेसबुक में इस्तेमाल किया जाता है और इसे आने वाले समय में रील्स में बी उपयोग किया जा सकेगा. स्टार सेंड करने वालों के न्यू कमेंट मैनेजर मिलता है.

Share:

Next Post

रूस-यूक्रेन युद्ध पर जिनपिंग का बड़ा बयान, न्यूक्लियर वेपन का न हो इस्तेमाल

Sun Nov 6 , 2022
डेस्क: रूस-यूक्रेन युद्ध को लेकर चीनी राष्ट्रपति ने बड़ा बयान दिया है. दोनों देशों के बीच जारी जंग को लेकर शी जिनपिंग ने कहा कि युद्ध में परमाणु हथियारों का इस्तेमाल न हो. इसके खतरनाक परिणाम भुगतने पड़ सकते है. चीनी राष्ट्रपति ने पहली बार परमाणु हमले को लेकर बयान दिया है. जिगपिंग ने कहा […]