मनोरंजन

फ्लैट विवादः Kangana ने BMC के खिलाफ वापिस लिया मुकदमा

अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने अपने आवास पर अवैध विलय को लेकर मुंबई महानगरपालिका (BMC) के नोटिस के बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court) में दायर याचिका को वापस ले लिया है। कंगना ने कोर्ट में बताया कि वह अवासीय फ्लैटों में कथित अनियमितता के संबंध में मुंबई नगर निकाय में नियमितीकरण का आवेदन (Application of regularization) दायर करेंगी। कंगना रनौत के वकील बीरेंद्र सराफ ने दिसंबर 2020 में कोर्ट के फैसले के खिलाफ दायर अपील को वापस लेने का अनुरोध किया। एक इमारत में तीन फ्लैटों को अवैध रूप से मिलाने पर बृन्हमुंबई महानगरपालिका (MCGM) के नोटिस के खिलाफ कंगना ने कोर्ट में चुनौती दी थी, हालांकि अभी भी पूरी तरह वजह सामने नहीं आई कि Kangana अपना केस वापसि क्‍यों लिया।



कंगना के वकील रिजवान सिद्दीकी का कहना है कि मीडिया के विभिन्न तबकों के जरिये अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने साफ किया कि कंगना रनौत ने BMC के खिलाफ दो-दो अलग-अलग मुकदमे दायर किए थे। कंगना ने डिंडोशी सिविल कोर्ट में आर्किड ब्रीज भवन को लेकर जो अर्जी दायर की थी, उस मामले में मुकदमा को वापस लिया गया है। पाली हिल में बंगला को BMC की तरफ से गिराये जाने और आर्किड ब्रीज भवन का केस, दोनों अलग अलग मामले हैं।
विदित हो कि महानगरपालिका (BMC) ने मार्च 2018 में खार क्षेत्र में आर्किड ब्रीज भवन में अभिनेत्री के स्वामित्व वाले तीन फ्लैटों के विलय (Merger of flats) पर रनौत को नोटिस जारी किया था। जिसमें बीएमसी की तरफ से आरोप लगाया गया था कि तय नियमों के खिलाफ जाकर फ्लैट का विलय किया गया था।

कोर्ट ने कहा कि निगम, कानून के तहत उनके आवेदन पर तेजी से फैसला ले। कोर्ट ने यह भी कहा कि अपीलकर्ता के खिलाफ विपरीत आदेश की सूरत में, BMC द्वारा उनके खिलाफ कोई दंडात्मक कार्रवाई (Punitive action) न की जाए ताकि अपीलकर्ता अपील दायर कर सकें। कंगना रनौत की मालिकाना हक वाले तीन फ्लैटों को कथित अवैध रूप से मिलाने के मामले में अभिनेत्री को मार्च 2018 में नोटिस जारी किया था। दिंडोशी की कोर्ट ने पिछले साल दिसंबर में नोटिस के खिलाफ उनका मुकदमा खारिज कर दिया था. जिसके बाद कंगना ने हाईकोर्ट का रुख किया था।

विदित हो कि नगर निकाय ने पिछले साल पाली हिल इलाके में स्थित रनौत के बंगले में कथित अवैध निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई शुरू की थी। कंगना के ऑफिस के अवैध निर्माण को सितंबर महीने मैं गिरा दिया था जिसके बाद काफी राजनैतिक बवाल हुआ था।

Share:

Next Post

Nora Fatehi खुद बन गई डांस टीचर, ले रही डांस क्‍लास

Wed Feb 17 , 2021
बॉलीवुड (Bollywood) स्टार नोरा फतेही (Nora Fatehi) जहां भी जाती हैं, अपनी खूबसूरती से लोगों के दिलों पर जादू चला देती हैं। लाखों लोगों के दिलों में राज कर जाती है, लेकिन उनकी खुबसूरती के साथ-साथ उनका डांस भी लोगों को दिवाना बना रहा है। नोरा फतेही (Nora Fatehi) जैसा डांस (Dance) आप भी जरूर […]