इंदौर न्यूज़ (Indore News)

कल शाम चंद्रभागा में बाढ़ जैसे हालात, कई वाहन बहते नजर आए

  • वर्षों पुराने नाले के कारण पूरे क्षेत्र के रहवासी परेशान, सदर बाजार, नंदलालपुरा, कबूतरखाना, गौतमपुरा में भराया पानी

इन्दौर (Indore)। कल दोपहर बाद हुई तेज बारिश केचलते शहर के कई इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनती रही और कई चौराहों से लेकर गली, मोहल्लों में पानी जमा होता रहा। सबसे ज्यादा खराब स्थिति मध्य क्षेत्र के इलाकों में रही। चंद्रभागा, कलालकुई, जूनी इन्दौर, नंदलालपुरा चौराहा, सब्जी मंडी और गौतमपुरा में सडक़ों पर इतना पानी जमा हो गया कि चंद्रभागा में तो बाढ़ जैसे हालात हो गए, भारी वर्षा के चलते 10 से 12 दोपहिया वाहन पानी में बहने लगे। रहवासियों ने दौडक़र जैसे-तैसे वाहन खींचकर बाहर निकाले।

चंद्रभागा सीतलामाता मंदिर के ठीक सामने वर्षों पुराने नाले को निगम ने नया बनाने के लिए टेंडर जारी किए थे, लेकिन कोई भी ठेकेदार वहां काम करने को तैयार ही नहीं है, जिसके चलते सारे प्रस्ताव कागजों पर दम तोड़ते रहे। हर बार बारिश के दौरान नाला उफान पर रहता है, जिसके कारण आसपास के घरों में गंदा पानी भरने के कारण लोग परेशान होते है। कलालकुई मस्जिद से लेकर चंद्रभागा तक कल तेज बारिश के बाद पूरा इलाका पानी से न केवल लबालब हो गया, बल्कि पानी का बहाव इतना तेज था कि लोगों के घरों के बाहर खड़े दोपहिया वाहन बहने लगे। क्षेत्रीय रहवासी पंकज राठौर और अन्य के मुताबिक निगम अफसरों को बार-बार शिकायतें की गई, लेकिन यहां जलजमाव को लेकर कोई ठोस उपाय नहीं किए जाते हैं, जिसके चलते हर बार बारिश के दौरान रहवासी खामियाजा भुगतते हैं। कल भी घरों में पानी घुसने के कारण रहवासियों के सामान पानी में डूब गए और घटों मशक्कत कर वे घरों से पानी उलीचते रहे।


सदर बाजार रोड के हाल बेहाल,कीचड़ व पानी से भरे विशालकाय गड््ढे
नगर निगम ने इमली बाजार से सदर बाजार तक सडक़ का काम शुरू किया था और कई जगह ड्रेनेज और पानी की लाइनों के लिए वहां सडक़ें खोदी जा रही थी। रहवासियों ने पहले भी अफसरों को चेतावनी दी थी कि बारिश के दौरान हालत खराब होंगे, लेकिन अफसरों ने ध्यान नहीं दिया और पिछले तीन दिनों से वहां जगह जगह कीचड़ और पानी से भरे बड़े-बड़े $गड््ढे है, जिसके कारण कभी भी कोई हादसा हो सकता है।

Share:

Next Post

‘मिसेज इंडिया’ का ताज लेकर लौटी चेतना जोशी का स्वागत

Sun Jul 23 , 2023
परिजनों सहित कई महिलाएं और युवतियां पहुंचीं सत्कार करने, चेतना ने कहा- योग और मेडिटेशन से मिली ताकत इन्दौर। इंदौर (Indore) की चेतना जोशी तिवारी (Chetna Joshi Tiwari) ‘मिसेज इंडिया 2023’ (Mrs. India 2023) का खिताब जीतने के बाद आज सुबह इंदौर लौटी, तो एयरपोर्ट (Airport) पर परिजनों सहित सैकड़ों ने पहुंचकर गर्मजोशी से चेतना […]