मनोरंजन

खाने की प्लेट से लेकर गिलास तक सब रहेगा इकोफ्रेंडली, ऋचा-अली की शादी में किए गए ये खास इंतजाम

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) और अभिनेता अली फजल (Ali Fazal) जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. शादी की तैयारियां जोरों पर हैं. अली और ऋचा (Richa-Ali) अपनी शादी को खास बनाने के लिए सब कुछ बहुत बेहतर तरीके से कर रहे हैं. पहले दोनों की शादी का कार्ड चर्चा में आया और अब खबरें आ रही हैं कि अली और ऋचा की शादी ‘इकोफ्रेंडली’ होगी. जिससे शादी (Wedding ) के दौरान किसी भी चीज की बर्बादी न हो और पर्यावरण को भी नुकसान ना हो. तो आइए जानते हैं अली और ऋचा की शादी को लेकर और क्या-क्या खास इंतजाम किए गए हैं-

इकोफ्रेंडली सजावट
अली और ऋचा ने अपनी शादी को ‘इकोफ्रेंडली’ (‘Eco friendly’) बनाने का फैसला लिया, जिससे वों लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक बना सकें. इसलिए दोनों ने ऐसी वेडिंग प्लानर कंपनी को हायर किया है जो सजावट के लिए भी नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करे. यहां तक कि दोनों की शादी में खाने की प्लेट से लेकर गिलास तक सब इकोफ्रेंडली ही रहेगा.


खाना नहीं होगा बर्बाद
शादी में खाने की बर्बादी न हो इसका पूरा खयाल रखा जाएगा. ऐसे में ऋचा और अली ने कुछ ऐसे विशेषज्ञों को हायर किया है जो खाना बर्बाद होने से बचाने का अनुभव रखते हैं. शादी के दौरान कम से कम कचरा करने और रीसायकल करने योग्य प्लास्टिक का इस्तेमाल करने का भी इंतजाम किया गया है. बता दें अली और ऋचा विभिन्न मंचों से पर्यावरण (environment) पर अपने विचार शेयर करते रहते थे और अपनी शादी पर ऐसा कदम उठाकर दोनों एक मिसाल कायम कर दी है.

ऋचा और अली का वायरल वेडिंग कार्ड
ऋचा और अली का वेडिंग कार्ड (wedding card) भी काफी चर्चा में था. दोनों की शादी का ये कार्ड ऋचा और अली के दोस्तों ने डिजाइन किया था. वेडिंग कार्ड को एक माचिस की डिब्बीनुमा आकार में डिजाइन किया गया है. जिस पर ऋचा और अली की साइकिल चलाते हुए तस्वीर बनी हुई है.

5 दिन का होगा शादी समारोह
अली और ऋचा की शादी का फंक्शन (wedding ceremony) उनकी प्रीवेडिंग से शुरू हो जाएगा. जो दिल्ली के जिमखाना में 30 सितंबर को आयोजित किया गया है. फिर 1 अक्टूबर को मेहंदी और संगीत होगा. 2 अक्टूबर को ऋचा और अली अपने परिवार वालों और दोस्तों के लिए शादी की एक पार्टी रखेंगे. ये कपल अपनी शादी साउथ मुंबई के एक पॉश होटल में करने वाला है. इनकी शादी की रस्‍में 5 द‍िनों तक चलेंगी. अब शादी हिंदू रीति-रिवाजों ये होगी या मुस्लिम अभी इसका खुलासा नहीं हुआ है.

अली और ऋचा की लवस्टोरी
बात करें ऋचा चड्ढा और अली फजल के लवस्टोरी कि तो दोनों साल 2012 में फिल्म फुकरे के सेट पर एक दूसरे से मिले थे. लंबे समय तक एक दूसरे को डेट करने के बाद अब ये कपल शादी के बंधन में बंधने जा रहा है.

 

Share:

Next Post

बाबर आजम ने ध्वस्त किया विराट कोहली का यह रिकार्ड, T20I क्रिकेट में किया ऐसा कारनामा

Fri Sep 23 , 2022
नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan) ने गुरुवार रात इंग्लैंड (England) को एकतरफा मुकाबले में 10 विकेट से हराकर 7 मैच की सीरीज में 1-1 की बराबरी की। इंग्लिश टीम (english team) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबानों के सामने 200 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को पाकिस्तान ने बाबर आजम (Babar Azam) के शतक […]