व्‍यापार

Go First की उड़ानें 25 जुलाई तक के लिए रद्द, विमानना कंपनी ने तीन मई से बंद रखी हैं सेवाएं

नई दिल्ली। गो फर्स्ट एयरलाइन ने अपनी सभी उड़ानें 25 जुलाई तक के लिए रद्द कर दी हैं। परिचालन कारणों से विमानना कंपनी ने यह फैसला लिया है। दरअसल, आर्थिक संकट से जूझ रही कंपनी ने तीन मई से ही अपनी सभी उड़ाने बंद कर रखी हैं।

इससे पहले विमानन नियामक डीजीसीए ने शुक्रवार को कुछ शर्तों के साथ गो फर्स्ट एयरलाइन को विमान परिचालन फिर शुरू करने की अनुमति दे दी थी। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने कहा था कि उसने कुछ शर्तों के साथ 15 विमानों और रोजाना 114 उड़ानों के परिचालन को शुरू करने की गो फर्स्ट की योजना को मंजूरी दे दी है। गो फर्स्ट के खिलाफ दिवाला समाधान प्रक्रिया चल रही है।


हालांकि, यह मंजूरी दिल्ली उच्च न्यायालय और एनसीएलटी (राष्ट्रीय कंपनी विधि अधिकरण) की दिल्ली पीठ के समक्ष लंबित रिट याचिकाओं या आवेदनों के नतीजों पर निर्भर है। इसके अलावा नियामक ने गो फर्स्ट को सभी लागू नियामकीय जरूरतों को पूरा करने और विमानों के उड़ान भरने योग्य होने की भी नियमित जांच करने का निर्देश दिया।

एयरलाइन के समाधान पेशेवर (आरपी) ने सेवाएं फिर बहाल करने की योजना 28 जून को डीजीसीए को सौंपी थी। उसके बाद डीजीसीए ने कंपनी की मुंबई और दिल्ली में उड़ानों से संबंधित विभिन्न सुविधाओं का विशेष ऑडिट किया था।

Share:

Next Post

पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा का बयान, बोले- अगर मैं नहीं होता तो मुख्यमंत्री गहलोत जेल में होते

Mon Jul 24 , 2023
नई दिल्‍ली (New Delhi) । राजस्थान (Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) पर हमला तेज करते हुए पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा (Rajendra Gudha) ने रविवार को कहा कि अगर वह नहीं होते तो गहलोत जेल में होते लेकिन उन्हें बर्खास्त करने से पहले सफाई का भी मौका नहीं दिया गया. झुंझुनू जिले […]