व्‍यापार

Gold-Silver Price Today: सस्ता हुआ सोना, चांदी 5800 रुपये की गिरावट; जानें आज का ताजा भाव

नई दिल्ली: भले ही भारत में पितृ पक्ष शुरू हो गया हो, लेकिन देश के सबसे बड़े त्योहार दिवाली का काउंटडाउन शुरू हो गया है. धनतेरस को सिर्फ 40 दिन ही समय बचा है. उससे पहले ही गोल्ड की कीमत में 2200 रुपये से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है. चांदी के दाम भी क्रैश हो चुका है.

विदेशी बाजारों में गोल्ड की कीमत सितंबर के महीने में 100 डॉलर प्रति ओंस से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल चुकी है. जबकि सितंबर के महीने में चांदी की कीमत में 10 फीसदी गिरावट देखने को मिल चुकी है. जानकारों की मानें तो डॉलर इंडेक्स 106 के लेवल से ऊपर पहुंच चुका है. जानकारों की मानें तो आने वाले दिनों में गोल्ड और सिल्वर के दाम में गिरावट देखने को मिल सकती है.


केडिया एडवाइजरी के डायरेक्टर ने कहा कि इस बार फेड रिजर्व ब्याज दरों में इजाफा कर सकता है. जिसकी वजह से डॉलर इंडेक्स में तेजी देखने को मिल सकती है. अनुमान है कि डॉलर इंडेक्स 108 से 110 के लेवल पर पहुंच सकता है. यही वजह है कि गोल्ड की कीमत में गिरावट देखने को मिल सकती है. अनुमान है कि गोल्ड की कीमत 55 से 56 हजार के बीच पहुंच सकते हैं.

Share:

Next Post

वीजा पर भीख मांगने सऊदी जा रहे थे पाकिस्तानी भिखारी, एयरपोर्ट पर धराए गए

Sun Oct 1 , 2023
डेस्क: पाकिस्तान की केंद्रीय जांच एजेंसी ने सऊदी अरब जा रहे भिखारियों के एक समूह को पकड़ा है. ये सभी भिखारी तीर्थयात्री बन कर सऊदी अरब जा रहे थे. ग्रुप में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. आमतौर पर पाकिस्तान से लोग उमरा वीजा पर सऊदी अरब पहुंचते हैं. वहां पहुंचकर वे भीख मांगने का […]