व्‍यापार

खुशखबरी: सोने के दाम में गिरावट, चांदी मामूली उछली, आप भी जानें सोने की नई कीमत


नई दिल्ली. भारतीय सर्राफा बाजार (bullion market) में आज यानी 22 जुलाई 2021 को सोने के भाव (Gold Price Today) में गिरावट दर्ज की गई है। इससे गोल्‍ड 46,000 रुपये प्रति 10 ग्राम के करीब पहुंच गया। वहीं, चांदी की कीमत (Silver Price Today) में आज मामूली तेजी का रुख दिखाई दिया। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली(Delhi) सर्राफा बाजार में सोना 46,716 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, चांदी 65,480 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। अंतरराष्‍ट्रीय बाजार (International market) में गोल्‍ड के दाम में आज कमी दर्ज की गई, जबकि चांदी की कीमतों में ज्‍यादा बदलाव नहीं हुआ।

सोने की नई कीमत
दिल्ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को सोने के भाव में 264 रुपये प्रति 10 ग्राम की कमी दर्ज की गई। राजधानी दिल्ली (Delhi) में 99।9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का नया भाव आज 46,452 रुपये प्रति 10 ग्राम पहुंचकर बंद हुआ। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने की कीमत आज घटकर 1,797 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

चांदी का नया भाव
चांदी की कीमत में आज सोने के उलट मामूली तेजी दिखाई दी। दिल्‍ली सर्राफा बाजार में बृहस्‍पतिवार को चांदी के दाम महज 4 रुपये की बढ़ोतरी के साथ 65,484 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में चांदी के दाम में आज ज्‍यादा बदलाव नहीं हुआ और ये 25.17 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।


गोल्‍ड की कीमत में क्‍यों आई कमी
एचडीएफसी सिक्‍योरिटीज (HDFC Securities) के सीनियर एनालिस्‍ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा कि डॉलर में मजबूती और अमेरिकी बॉन्‍ड के यील्‍ड में बढ़ोतरी के कारण गोल्‍ड की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में सोने के दाम में आई गिरावट का असर भारत में भी दिखाई दिया है।

Next Post

अनिल देशमुख पर सीबीआई की एफआईआर रद्द करने से बॉम्बे हाईकोर्ट का इनकार

Thu Jul 22 , 2021
मुंबई। महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) को झटका देते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट (Bombay High Court)ने भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के लिए उनके खिलाफ सीबीआई (CBI) की पहली सूचना रिपोर्ट (FIR) को रद्द करने (To cancel)से गुरुवार को इनकार (Refuse) कर दिया। देशमुख और महाराष्ट्र सरकार की याचिका को खारिज करते […]