बड़ी खबर

स्कैमर्स के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, बंद होंगे 30 हजार मोबाइल नंबर

नई दिल्ली। सरकार (Government) स्कैमर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई (Big action against scammers) करने जा रही है। आपने देखा होगा कि कई लोगों के पास आजकल बिजली कनेक्शन काटने के मैसेज (messages for disconnection of electricity connection) खूब आ रहे हैं। इसके अलावा लोगों को केवाईसी के भी मैसेज आ रहे हैं। ये दोनों फर्जी मैसेज हैं और इन मैसेज के जरिए लोगों को जाल में फंसाकर चूना लगाया जा रहा है। अब सरकार ने ऐसे ठगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 30 हजार से अधिक मोबाइल नंबर को बंद करने का आदेश दिया है। इसके अलावा जिन मोबाइल में इन नंबरों का इस्तेमाल किया गया है उन्हें भी ब्लॉक करने का आदेश दिया गया है।

दूरसंचार विभाग ने करीब 30 हजार नंबर और 400 मोबाइल को ब्लॉक करने का आदेश दिया है। दरअसल ये सभी मोबाइल नंबर और मोबाइल स्कैम में शामिल थे। इन नंबर से लोगों को फर्जी मैसेज किए जाते थे और फिर उनके साथ ठगी होती थी। दूरसंचार विभाग ने चक्षु पोर्टल पर मिली शिकायतें के आधार पर यह कार्रवाई की है। यदि आपके पास भी ऐसा कोई मैसेज आता है जिसमें केवाईसी ना कराने पर बिजली कनेक्शन काटने का दावा किया जा रहा है तो आप उस नंबर की शिकायत Chakshu पोर्टल पर कर सकते हैं। इसके अलावा आप किसी भी तरह की संभावित ठगी या स्कैम वाले नंबर की शिकायत इस साइट पर कर सकते हैं।

Share:

Next Post

मोदी सरकार की किसानों को बड़ी सौगात, 14 फसलों का बढ़ाया MSP

Wed Jun 19 , 2024
नई दिल्ली: मोदी सरकार 3.0 (Modi Government 3.0)  की बुधवार को दूसरी कैबिनेट बैठक हुई. इसमें 5 बड़े फैसले लिए गए हैं. किसानों को मोदी सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Minister Ashwini Vaishnav) ने बताया कि खरीफ की फसलों के लिए एमएसपी (Minimum Support Price) बढ़ाने की मंजूरी दी […]