विदेश

अमेरिका में भारी तूफान देने वाला है दस्तक, 2600 उड़ानें रद्द; हजारों लोग अंधेरे में जीने को मजबूर

डेस्क: अमेरिका में एक विशालकाय तूफान का खतरा मंडरा रहा है. इसके चलते हजारों उड़ानें रद्द कर दी गईं. सोमवार को राजधानी वाशिंगटन में लगभग सभी सरकारी कार्यालयों को जल्दी बंद कर दिया गया. दरअसल, अमेरिका में बवंडर, मूसलाधार बारिश और भीषण तूफान की आशंका जताई गई है, ऐसे में तमाम तरह की सावधानियां बरती जा रही हैं.

खतरे को देखते हुए वाशिंगटन में स्कूल बंद कर दिए गए हैं, इसके साथ ही स्थानीय लोगों को घर के अंदर रहने की हिदायत दी गई है. गौरतलब है कि अमेरिका स्थित मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने सोमवार को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि आने वाले कुछ घंटे घातक साबित हो सकते हैं. अमेरिका के कुछ हिस्सों में तेज तूफान के साथ मूसलाधार बारिश, ओले और बवंडर की संभावना है.


भारी बारिश और तूफ़ान के बीच अमेरिका के कई शहरों में बिजली गुल है. ऐसे में वर्जीनिया की लाउडाउन काउंटी में लगभग 15,000 लोग बिना बिजली के रह रहे हैं. बता दें कि राष्ट्रीय मौसम सेवा ने चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि सोमवार को अलबामा से लेकर पश्चिमी न्यूयॉर्क राज्य तक 29.5 मिलियन से अधिक लोगों को बवंडर का खतरा था, लेकिन रात 9 बजे तक ऐसी कोई खबर नहीं आई. हालांकि मौसम बिगड़ने का खतरा अभी भी बना हुआ है.

संघीय उड्डयन प्रशासन ने तूफान के कारण प्रस्थान करने वाली उड़ानों को न्यूयॉर्क, वाशिंगटन, फिलाडेल्फिया, अटलांटा और बाल्टीमोर के हवाई अड्डों पर रोकने का आदेश दिया. एफएए ने कहा कि जितना संभव हो पा रहा है, सावधानियां बरती जा रही हैं.

उड़ान ट्रैकिंग सेवा फ़्लाइटअवेयर के अनुसार, सोमवार रात तक 2,600 से अधिक अमेरिकी उड़ानें रद्द कर दी गईं और लगभग 7,700 अमेरिकी उड़ानों में देरी हुई है. राष्ट्रीय मौसम सेवा के अनुसार, सबसे बड़ा खतरा वाशिंगटन, डीसी सहित मध्य-अटलांटिक क्षेत्र में है, जहां कुछ स्थानों पर 75 मील प्रति घंटे से अधिक की हवा चल सकती है और बड़े-बड़े ओले गिर सकते हैं.

Share:

Next Post

केजरीवाल की पार्टी बोली, मिलकर BJP के खिलाफ लड़ेंगे 2024 में चुनाव, कांग्रेस ने कहा- अभी नहीं कह सकते

Tue Aug 8 , 2023
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के गुजरात इकाई के अध्यक्ष इसुदान गढ़वी ने सोमवार (07 अगस्त) को आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया. गढ़वी ने कहा कि उनकी पार्टी कांग्रेस के साथ मिलकर सत्तारूढ़ बीजेपी के खिलाफ 2024 का चुनाव लड़ेगी. द मॉर्निंग स्टैंडर्ड में छपे एक लेख से यह जानकारी मिली […]