देश राजनीति

हिमाचल : मुख्यमंत्री सुक्खू की पत्नी कमलेश ठाकुर को उपचुनाव में मिला टिकट, जाने क्या बोले


शिमला. हिमाचल प्रदेश में तीन विधानसभा सीटों (Himachal By-Elections 2024) पर उपचुनाव के लिए कांग्रेस (Congress) और भाजपा (BJP) ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. हालांकि, सबसे ज्यादा चर्चा देहरा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी की है. यहां से कांग्रेस ने सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder Singh Sukhu) की पत्नी कमलेश ठाकुर (Kamlesh Thakur) को प्रत्याशी घोषित किया है.


उधर, अब पत्नी को उप-चुनाव में प्रत्याशी बनाने पर सीएम सुक्खू ने भी पहली प्रतिक्रिया दी है. शिमला में समर फेस्टिवल के दौरान सीएम ने कहा कि ये पार्टी का निर्णय है. मैं चाहता नहीं था कि मेरी पत्नी चुनाव लड़े, लेकिन मैं हाई कमान के आदेशों की अवहेलना नहीं कर सका. जब देहरा की बात आई थी तो मैंने कहा था देहरा मेरा और आज मेरे रूप में मैं वहां अपनी पत्नी को भेज रहा हूं. साढ़े तीन साल तक वो वहां पर विकास को गति देंगी. भविष्य में हमारे परिवार से राजनीति में एक ही सदस्य रहेगा. सीएम ने कहा कि देहरा के इलाकों के पंचायती के प्रधानों ने पत्नी से चुनाव लड़ने की अपील की थी, इसलिए भी मैं मना नहीं कर सका.

सीएम ने बताया कि पार्टी हाई कमान ने पहले लोकसभा चुनावों में सांसद का चुनाव लड़वाने के लिए कहा था, लेकिन मैंने उस समय भी इनकार किया था. इस बार जब सर्वे हुआ तो सर्वे में नाम आया, लेकिन मैंने फिर भी इनकार किया. मैं चाहता था कि राजनीति में हमारे परिवार से एक ही व्यक्ति आए. जिस प्रकार की राजनीति परिस्थितियां हैं, उस लिहाज से मेरी पत्नी मजबूत प्रत्याशी हैं. मेरी पत्नी का वहां मायका है और मेरी पत्नी सिर्फ मेरे परिवार और बच्चों को ही संभाल रही थी. आगे भी वही संभालेंगी.

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में हमीरपुर, देहरा और नालागढ़ में उपचुनाव होने जा रहे हैं. 10 जुलाई को यहां पर वोटिंग होगी और 13 जुलाई को नतीजे घोषित होंगे. नालागढ़ में भाजपा के केएल ठाकुर और कांग्रेस के हरदीप बावा, हमीरपुर से कांग्रेस के पुष्पेंद्र ठाकुर और भाजपा के आशीष शर्मा, देहरा से भाजपा के होशियार सिंह और सीएम की पत्नी कमलेश ठाकुर चुनाव मैदानी में हैं.

Share:

Next Post

दलाई लामा के उत्तराधिकारी की बात सुन भड़का चीन, इतिहास याद दिला चेताया, हमारा कानून मानना होगा

Wed Jun 19 , 2024
नई दिल्ली: आखिर दलाई लामा (Dalai Lama) का उत्तराधिकारी (Successor) कौन होगा, इसे लेकर काफी समय से कयास लगाए जा रहे हैं. अब इस पर खुद तिब्बती आध्यात्मिक गुरु (Tibetan Spiritual Master) दलाई लामा ((Dalai Lama) ) का जवाब आया है. 88 साल के दलाई लामा ने कहा कि वह अभी पुनर्जन्म यानी अगले दलाई […]