खेल

हॉकी इंडियाः राष्ट्रीय पुरुष कोचिंग शिविर के लिए 27 सदस्यीय कोर संभावित समूह की घोषणा

नई दिल्ली (New Delhi)। हॉकी इंडिया (Hockey India) ने गुरुवार को सीनियर पुरुष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर (Senior Men National Coaching Camp.) के लिए 27 सदस्यीय कोर संभावित समूह (27-member core probable group) की घोषणा की, जो बेंगलुरु के साई सेंटर में 21 जून से शुरू होगा और 8 जुलाई तक चलेगा।

हॉकी इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया, “यह शिविर महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारतीय टीम पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले अपनी तैयारियों को और बेहतर बनाने की कोशिश करेगी। भारतीय पुरुष टीम को बेल्जियम, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के साथ पूल बी में रखा गया है। वे 27 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने ओलंपिक अभियान की शुरुआत करेंगे।”


टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 में सफल प्रदर्शन के बाद शिविर में लौटी है, जहां वे वर्तमान में 16 मैचों में 24 अंक अर्जित करने के बाद चौथे स्थान पर हैं। भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच क्रेग फुल्टन ने शिविर के महत्व के बारे में बताया।

फुल्टन ने हॉकी इंडिया के हवाले से कहा, “हम इस शिविर में प्रशिक्षण का एक महत्वपूर्ण खंड शुरू करना चाहते हैं, और हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि हम पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हों। खिलाड़ियों ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 में अपने मैचों से बहुत कुछ सीखा है। इससे हमें यह समझने में मदद मिली है कि हमें कहां सुधार करने की आवश्यकता है। हमारे पास उन क्षेत्रों पर काम करने के लिए बहुत समय है। हमारे पास ऐसे खिलाड़ियों का एक मजबूत मिश्रण है जो कुछ भी जीतने में सक्षम हैं।”

राष्ट्रीय प्रशिक्षण शिविर के लिए 27 सदस्यीय कोर समूह इस प्रकार है:-
कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा, हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, संजय, आमिर अली, मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, सुमित, शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा, राजकुमार पाल, विष्णुकांत सिंह, आकाशदीप सिंह, मोहम्मद राहील मौसीन, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, गुरजंत सिंह, बॉबी सिंह धामी और अरजीत सिंह हुंदल।

Share:

Next Post

T20 World Cup: भारत ने सुपर-8 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान को 47 रनों से हराया

Fri Jun 21 , 2024
बारबाडोस (Barbados)। वेस्टइंडीज और अमेरिका (West Indies and America) में खेले जा रहे टी20 विश्वकप (T20 World Cup) में भारत (India) ने सुपर-8 (super-8) में अपना पहला मुकाबला आसानी से जीत लिया है। इस मैच में भारतीय टीम (Indian team) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) को 47 रनों से मात दी है। टीम की जीत में मध्यक्रम […]