विदेश

बंधकों को मारा जाए… इजराइल डे परेड में फिलिस्तीन समर्थक का क्रूर रूप

डेस्क: गाजा युद्ध को लेकर अमेरिका में कई प्रदर्शन हो रहे हैं. कहीं फिलिस्तीनी समर्थित प्रदर्शन तो कहीं प्रो इजराइल प्रदर्शन, इन प्रदर्शनों को कंट्रोल करना अमेरिका प्रशासन के लिए सिर दर्द बना हुआ है. न्यूयॉर्क शहर में इजराइल डे परेड के मौके पर फिलिस्तीन समर्थक गुट और इजराइल परेड में शामिल होने आए इजराइल समर्थित लोग आपस में भिड़ गए. परेड में शामिल होने आए बंधकों के परिवार के सदस्यों के बीच अचानक एक नकाबपोश शख्स घुस गया और एक बैनर लहराने लगा. शख्स के हाथ में जो बैनर था उसको लेकर अब बवाल बढ़ता जा रहा है. बैनर पर लिखा था, सारे बंधकों को मार दो.


इस साल न्यूयॉर्क में आयोजित इजराइल डे परेड में उन बंधकों के परिवार के सदस्यों ने भाग लिया था, जिन्हें 7 अक्टूबर को हमास द्वारा बंधक बना लिया गया था. परेड डे का आयोजन शांति से न्यूयॉर्क में हो रहा था कि इतने में ही एक फिलिस्तीनी ग्रुप का आमना सामना उनसे हो गया. गहगहमी के बीच एक शख्स ने परेड में शामिल लोगों के सामने आकर सभी बंधकों को मार दो वाला बैनर लहरा दिया. बैनर के लहरानी वाली वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया और सोशल मीडिया पर इस हरकत का कड़ा विरोध देखने मिला है.

इस साल नवंबर में अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं. गाजा में इजराइल की बढ़ती आक्रामकता के बाद अमेरिका में बड़े पैमाने पर प्रो फिलिस्तीनी प्रदर्शन देखने मिले हैं. गाजा में आम नागरिकों की मौतों के बाद बाइडेन प्रशासन पर देश के अंदर और बाहर दोनों जगह दबाव बन रहा है. ऐसे में बाइडेन के लिए दोनों ही पक्षों को साथ लेकर चलना मुश्किल हो गया है.

Share:

Next Post

मथुरा से उज्जैन आ रहे तीर्थ यात्रियों से भरा पिकअप पलटा, 20 से अधिक लोग घायल 40 लोग सवार थे

Mon Jun 3 , 2024
सभी मथुरा से उज्जैन जय गुरुदेव आश्रम पर होने वाले वार्षिक भंडारे में शामिल होने के लिए आ रहे थे उज्जैन। मक्सी रोड स्थित जय गुरुदेव आश्रम में होने वाले वार्षिक भंडारे में देश भर के लोग उज्जैन पहुँच रहे हैं। मथुरा से उज्जैन आ रहे यात्रियों का वाहन सड़क पर पलट गया जिसमें 20 […]