बड़ी खबर

दार्जिलिंग रेल हादसे के पीड़ितों को कितना मुआवजा मिलेगा? रेलवे मंत्री अश्विणी वैष्णव ने किया ऐलान

दार्जिलिंग। पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सोमवार को बड़ा रेल हादसे देखने को मिला जब एक मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी। इस हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है और बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। हादसा की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मालगाड़ी के इंजन ने कंजनजंगा एक्सप्रेस के तीन बोगी को क्षतिग्रस्त कर दिया। केंद्रीय रेलवे मंत्री अश्विणी वैष्णव ने इस हादसे पर दुख जताया है और पीड़ितों के लिए मुआवजे की घोषणा की है।


रेल मंत्री ने कहा है कि इस हादसे में जान गंवाने वालो पीड़ितों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को 2.5 लाख रुपये और घायल लोगों को 50 हजार रुपये का मुआवजा मिलेगा। मिली जानकारी के मुताबिक हादसे में दो पैसेंजर बोगी और एक पार्सल बोगी क्षतिग्रस्त हो चुकी हैं। घटना स्थल के सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल को अलर्ट पर रखा गया है। टक्कर लगने की वजह से ट्रेन की बोगियां हवा में कई फीट हवा में उछल गईं जिसके बाद घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई।

Share:

Next Post

मुस्लिम युवक ने CM योगी को जान से मारने की धमकी दी, पुलिस ने दबोचा

Mon Jun 17 , 2024
बलिया। यूपी के बलिया से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम युवक ने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को लेकर अभद्र टिप्पणी की हैं और उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। इस युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। वीडियो में युवक इतनी आपत्तिजनक भाषा का […]