मनोरंजन

ऋतिक की ‘फाइटर’ ने 4 हॉलीवुड मूवी को पछाड़ बनी नं. 1

मुंबई (Mumbai)। ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण, अनिल कपूर (Hrithik Roshan, Deepika Padukone, Anil Kapoor) और करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) स्टारर ‘फाइटर’ का बॉक्सस ऑफिस पर जलवा बरकरार है. सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी ‘फाइटर’ न सिर्फ भारत में, बल्कि विदेशों में भी खूब कमाई कर रही है. ‘फाइटर’ ने रविवार को ही 100 करोड़ रुपए से ज्यादा यानी 118.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया था.

सैकनिल्क के मुताबिक, ‘फाइटर’ ने सोमवार को 8 करोड़ करोड़ रुपए ेका कलेक्शन किया. 5 दिनों में फिल्म का अनुमानित बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 126.50 करोड़ रुपए का हो चुका है.

वैरायटी की रिपोर्ट के अनुसार, ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर ‘फाइटर’ ने 25.1 मिलियन डॉलर का बिजनेस किया, इस कमाई के साथ यह वीकेंड में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है. कॉमस्कोर के आंकड़ों के अनुसार, ‘फाइटर’ 23 देशों में रिलीज हुई और दुनिया भर में वीकेंड में 24.5 मिलियन डॉलर की कमाई दर्ज की गई, जिसमें से कुल 20.8 मिलियन डॉलर इंटरनेशनल मार्केट उत्तरी अमेरिका में हुआ. गुरुवार की कमाई को शामिल करते हुए, दुनिया भर में इसका वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 25.1 मिलियन डॉलर था.

उत्तरी अमेरिका में, ‘फाइटर’ ने वीकेंड में 3.7 मिलियन डॉलर और 4 दिन में 4.3 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया. भारत में, फिल्म ने 4 दिनों में 17.7 मिलियन डॉलर का कलेक्शन किया. दुनिया भर में दूसरे स्थान पर 19 मिलियन डॉलर के साथ कोलंबिया पिक्चर्स की रोमांटिक कॉमेडी ‘एनीवन बट यू’ रही. रिलीज के छठे वीकेंड के बाद फिल्म ने दुनिया भर में 127 मिलियन डॉलर की कमाई की है, जबकि उत्तरी अमेरिका में 71.1 मिलियन डॉलर की कमाई की है.

वैरायटी के अनुसार, तीसरे स्थान पर, अमेजन एमजीएम की जेसन स्टैथम एक्शन-थ्रिलर ‘द बीकीपर’ ने 18.3 मिलियन डॉलर कमाए और दुनिया भर में इसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 104 मिलियन डॉलर है, जिसमें रिलीज के तीन वीकेंड के बाद उत्तरी अमेरिका से 42.2 मिलियन डॉलर शामिल हैं.



‘वौंका’ फिल्म है चौथे नंवर
वर्ल्डवाइड रैंकिंग में, टिमोथी चालमेट स्टारर वार्नर ब्रदर्स की चॉकलेटी मूल कहानी ‘वोंका’ 13.7 मिलियन डॉलर के साथ चौथे स्थान पर रही. रिलीज के 7 वीकेंड्स के बाद, फ़िल्म ने दुनिया भर में 552 मिलियन डॉलर की अच्छी कमाई की है, जिसमें उत्तरी अमेरिका में 195.1 मिलियन डॉलर भी शामिल है.

हॉलीवुड मूवी ‘पुअर थिंग्स’ 5वें नंबर पर
टॉप 5 में शामिल सर्चलाइट की डबल गोल्डन ग्लोब विजेता ऑफबीट कॉमेडी ‘पुअर थिंग्स’ 13.04 मिलियन डॉलर के साथ डिज्नी द्वारा इंटरनेशनल लेवल पर वितरित की गई. रिलीज के 8वें वीकेंड के बाद, फिल्म ने दुनिया भर में 51 मिलियन डॉलर की कमाई की है, जिसमें उत्तरी अमेरिका में 24.7 मिलियन डॉलर भी शामिल है.

Share:

Next Post

तालिबान के एक सम्मेलन में भारत समेत 10 देश हुए शामिल, जानिए क्‍या है इस बैठक के मायने

Tue Jan 30 , 2024
काबुल (Kabul) । भारत (India) समेत लगभग 10 देशों ने सोमवार को काबुल में तालिबान (Taliban) द्वारा आयोजित एक सम्मेलन में भाग लिया। यह बैठक (meeting) क्षेत्र में व्यापक सहयोग को लेकर आयोजित की गई थी। तालिबान की बैठक में भारत के शामिल होने के कई मायने निकाले जा रहे हैं। बता दें कि भारत […]