उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

मतदान पर्ची नहीं मिली तो करो शिकायत.. इनाम में मिलेगी दो फ्री मूवी टिकट

उज्जैन। आयोग बीते कई चुनावों से घर-घर मतदाता पर्चियों का वितरण भी करवा रहा है। पहले यह पर्चियां राजनीतिक दलों द्वारा बंटवाई जाती थी। इस बार भी उज्जैन जिले में लोकसभा चुनाव के लिए 4 से 8 मई की अवधि में घर-घर जाकर इन मतदाता पर्चियों का वितरण बीएलओ के जरिए कराया जा रह ा है। 17 लाख से अधिक मतदाता पर्चियां बंटेंगी और अगर किसी को यह पर्ची नहीं मिलती है तो इसकी सूचना देने पर ईनाम स्वरूप मूवी के के दो टिकट मुफ्त जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराए जाएंगे। आयोग के आदेश अनुसार प्रत्येक मतदाता को उसकी मतदाता सूची प्रविष्टी की जानकारी एवं मतदान केन्द्र का विवरण दर्शाते हुये मतदाता सूचना पर्ची बीएलओ द्वारा मतदाता के निवास पर जाकर उपलब्ध कराई जाती है।


अधिकारियों के मुताबिक उज्जैन जिले के समस्त मतदाताओं को लोकसभा निर्वाचन के लिये मतदाता सूचना पर्ची बीएलओ द्वारा 4 से 8 मई की अवधि में मतदाताओं के निवास पर जाकर वितरित की जायेगी। सभी मतदाताओं को मतदाता सूचना पर्ची वितरण के लिये जिले के समस्त बीएलओ को पाबंद किया गया है। अधिकारियों ने जिले के नागरिकों से अपील की है कि यदि उनको निर्धारित अवधि तक मतदाता सूचना पर्ची बीएलओ द्वारा उनके निवास पर उपलब्ध नहीं कराई जाती है तो ऐसे मतदाता जिन्हें मतदाता सूचना पर्ची प्राप्त नहीं हुई है अपना नाम, मोबाईल नं. विधानसभा क्षेत्र एवं मतदान केन्द्र की जानकारी के साथ अपनी शिकायत व्हाट्सएप अथवा दूरभाष पर दर्ज करा सकते है।

Share:

Next Post

त्रिवेणी संगम पर उमड़े श्रद्धालु... 118 किलोमीटर लंबी पंचक्रोशी यात्रा की विविवत शुरुआत आज से हुई

Fri May 3 , 2024
पिंग्लेश्वर से आज सुबह कायावरोहरणेश्वर पड़ाव की ओर बढ़ा पंचक्रोशी यात्रियों का जत्था उज्जैन। पंचक्रोशी यात्रा तिथि के अनुसार आज से आरंभ हुई है, लेकिन हर बार की तरह यह एक-दो दिन पहले यात्रियों ने शुरु कर दी थी। कल शाम तक लगभग 30 हजार पंचक्रोशी यात्री पिंगलेश्वर पड़ाव पहुंच गए थे और आज उन्होंने […]