बड़ी खबर

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भाजपा की महत्‍वपूर्ण बैठक आज, जेपी नड्डा और अमित शाह रहेंगे मौजूद

नई दिल्‍ली (New Delhi) । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के सिलसिले में मंगलवार को पार्टी नेताओं की बैठक (BJP party leaders meeting) करेगी। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और हर राज्य से पार्टी के दो-दो पदाधिकारी शामिल होंगे। बता दें कि ये बैठक ऐसे समय में होने जा रही है जब राम नगरी अयोध्या 22 जनवरी के कार्यक्रम के लिए तैयार है। दरअसल राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को दोपहर 12 बजकर 20 मिनट पर की जाएगी। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के लगभग सभी बड़े नेता अयोध्या में मौजूद रहने वाले हैं।


सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों में वोट हासिल करने के लिए अपने चुनाव अभियान में राम मंदिर अभिषेक समारोह के धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व का लाभ उठाने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की है। राम मंदिर आंदोलन और मंदिर निर्माण में पार्टी की भूमिका पर प्रकाश डालने वाली एक पुस्तिका भी जारी की जाएगी और इस साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले नए मतदाताओं से जुड़ने के लिए बूथ स्तर के कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

अपने चुनाव अभियान के दौरान, भाजपा इस बात पर भी जोर डालेगी कि कैसे विपक्षी दलों ने मंदिर के निर्माण में बाधा डालने का प्रयास किया। भाजपा ने राम मंदिर से संबंधित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) द्वारा आयोजित सभी कार्यक्रमों में भाग लेने और समर्थन देने का भी वादा किया है।

बता दें कि मंदिर का पहला चरण पूरा होने वाला है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम लला की मूर्ति की “प्राण प्रतिष्ठा” में भाग लेंगे। पारंपरिक नागर शैली में निर्मित मंदिर परिसर 380 फीट लंबा (पूर्व-पश्चिम दिशा), 250 फीट चौड़ा और 161 फीट ऊंचा होगा। मंदिर की प्रत्येक मंजिल 20 फीट ऊंची होगी और इसमें कुल 392 खंभे और 44 द्वार होंगे।

Share:

Next Post

पंजाब: अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित DSP को मारी गोली, सड़क किनारे मिली लाश

Tue Jan 2 , 2024
जालंधर। पंजाब (Punjab) के जालंधर (Jalandhar) में संगरूर में तैनात डीएसपी (DSP) की लाश मिलने से हड़कंप मच गया. डीएसपी दलबीर सिंह की लाश सोमवार को बस्ती बावा खेल नहर के पास सड़क पर पड़ी मिली. बताया जा रहा है कि कुछ समय पहले जालंधर के ही एक गांव में डीएसपी दलबीर की कुछ लोगों […]