विदेश

रेप पर बेहूदा बयान देकर फंसे Imran Khan, पूर्व पत्नी ने दी कुरान पढ़ने की नसीहत

इस्‍लामाबाद। पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) रेप पर बयान देकर बुरी तरह घिर गए हैं। केवल पाकिस्तान ही नहीं, पूरी दुनिया में उनकी आलोचना हो रही है। अब इमरान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्‍डस्मिथ (Jemima Goldsmith) ने भी उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। जेमिमा ने कुरान का हवाला देते हुए अपने पूर्व पति पर तीखा तंज कसा है। बता दें कि एक सवाल के जवाब में इमरान खान ने कहा था कि बलात्कार (Rape) जैसे अपराधों से बचने के लिए महिलाओं को पर्दा करना चाहिए।

Imran Khan के दो रूप : जेमिमा गोल्‍डस्मिथ ने कुरान का हवाला देकर कहा है कि पुरुषों की आंख पर पर्दा करने की सीख दी गई है न कि महिलाओं को पर्दा करने की। जेमिमा ने अपने ट्वीट (Tweet) में कुरान की एक आयत का जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है, ‘पुरुषों से कहो कि वे अपनी आंखों पर संयम बरतें और अपने प्राइवेट पार्ट को पर्दे में रखें’। अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने इमरान पर तंज कसते हुए कहा है कि जिस इमरान खान को वह जानती थीं, वह मर्दों की आंख पर पर्दा करने की बात कहता था।

यह कहा था Imran ने : इमरान खान ने एक सवाल के जवाब में कहा था कि जिस तरह भ्रष्टाचार सिर्फ कानून बनाने से खत्म नहीं होता, ठीक वैसे ही बलात्कार के मामले भी जनता के सहयोग के बिना खत्म नहीं होंगे। हमें पर्दा प्रथा की संस्‍कृति को बढ़ावा देना होगा, ताकि प्रलोभन से बचा जा सके। इतना ही नहीं, इमरान ने अश्‍लीलता के लिए भारत और यूरोप को जिम्‍मेदार ठहराते हुए आगे कहा कि दिल्‍ली को रेप कैपिटल कहा जाता है और यूरोप में अश्‍लीलता ने उनकी पारिवारिक व्‍यवस्‍था को तबाह कर दिया है। इ‍सलिए पाकिस्‍तान के लोगों को अश्‍लीलता पर काबू पाने में मदद करनी चाहिए।

फूट पड़ा लोगों का गुस्सा : इमरान खान के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था। कुछ लोगों ने जहां बिकिनी में महिला के साथ उनके पुराने वीडियो, फोटो शेयर करते हुए उन्हें निशाना बनाया। वहीं कुछ ने उन्हें अपने सोच बदलने की नसीहत दी। पाकिस्तान की मानवाधिकार वकील रीमा ओमर ने पीएम के बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इमरान की दुष्कर्म को अश्लीलता से जोड़ने वाली टिप्पणी अज्ञानी, खतरनाक और निंदनीय है। रीमा ने यह भी कहा कि पीएम के बयान से पता चलता है कि उन्हें इस मुद्दे की कोई समझ नहीं है। उन्होंने अपराधियों को आपराधिक कृत्य के बजाये पीड़ितों को ही दोषी ठहरा दिया है।

Next Post

इंदौर लॉकडाउन के मुहाने पर, मुंबई की तर्ज पर सात दिनों के लिए लग सकता है लॉकडाउन

Thu Apr 8 , 2021
नेताओं ने भी घुटने टेके… दिन में बैठक… रात को लॉकडाउन को ही विकल्प बताया इंदौर। मुंबई (Mumbai) की तर्ज पर इंदौर (Indore) में भी 7 से 10 दिनों के लिए लॉकडाउन (lockdown) लगाया जा सकता है… लॉकडाउन (lockdown)  के दौरान जहां इंडस्ट्रियों (Industries) में उत्पादन चालू रहेगा, वहीं दुकान और कार्यालय बंद कर दिए […]