विदेश

इमरान ने बयानबहादुर शेख रशीद अहमद को बनाया पाक का गृहमंत्री


इस्‍लामाबाद। पाकिस्‍तान में विपक्ष के तेज होते आंदोलन के बीच प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने विवादास्पद बयानों के लिए चर्चित शेख रशीद अहमद को देश का नया गृहमंत्री बनाया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने कैबिनेट में बड़े फेरबदल की घोषणा ने शेख रशीद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmed), एजाज शाह (Ijaz Shah) और आजम खान स्वाति (Azam Khan Swati) के विभागों में बदलाव किया है।

जीओ न्‍यूज के हवाले से बताया जा रहा है कि शेख रशीद अहमद (Sheikh Rasheed Ahmed) के पोर्टफोलियो को रेल मंत्रालय से आंतरिक मंत्रालय में बदल दिया गया जबकि एजाज शाह (Ijaz Shah) को नारकोटिक्स कंट्रोल मंत्रालय (Ministry of Narcotics Control) और आजम खान स्वाति (Azam Khan Swati) को रेल मंत्रालय की जिम्‍मेदारी सौंपी गई है। जीओ न्‍यूज ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अब्दुल हफीज शेख (Abdul Hafeez Shaikh) को वित्त मंत्रालय का पोर्टफोलियो दिया गया है।

बता दें कि राशिद शेख रशीद अहमद वहीं हैं जिनके भारत के खिलाफ गलत बयानी करने पर हाल ही में लंदन में जूतों से पीटे गए थे… यही नहीं उन पर अंडे भी फेंके गए थे। बार-बार परमाणु हमले की गीदड़भभकी देने वाले शेख रशीद ने पिछले दिनों भारत पाक के बीच युद्ध के समय की भी घोषणा कर दी थी। यह वही रशीद हैं जो पाकिस्तान के परमाणु परीक्षण से पहले केवल इसलिए भाग गए थे क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं परीक्षण के दौरान बम न फट जाए। उन्‍होंने भारत को धमकी देते हुए कहा था कि पाकिस्‍तान के पास ऐसे स्‍मार्ट बम हैं जो मुस्लिम आबादी को नुकसान नहीं पहुंचाते हुए केवल टारगेटेड इलाकों को ध्‍वस्‍त करेंगे…

मंत्रिमंडल में इस फेरबदल से संकेत मिल रहे हैं कि पाकिस्तान सरकार 11 विपक्षी दलों के गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट यानी पीडीएम के सरकार विरोधी आंदोलन से घबरा गई है। विपक्षी खौफ का ही नतीजा है कि इमरान कभी कोरोना का हवाला दे रैलियों पर बैन लगाते हैं और कभी आतंकी हमलों के खतरे का हवाला देकर रैलियां टालने की बात कहते रहे हैं। हाल ही में इमरान (Imran Khan) ने कोरोना के खतरे को देखते हुए रैलियां टालने की अपील की है।

Next Post

शनिवार का राशिफल

Sat Dec 12 , 2020
युगाब्ध-5122, विक्रम संवत 2077, राष्ट्रीय शक संवत-1942 सूर्योदय 06.32, सूर्यास्त 05.32, ऋतु – शीत अगहन कृष्ण पक्ष दशमी, शनिवार, 12 दिसम्बर 2020 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा। आज आपके जीवन में क्या-क्या परिवर्तन हो सकता है, आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल। मेष राशि :- व्यापारियों […]