मनोरंजन

Bigg Boss 15 में डॉक्टर से इंजीनियर तक बने है हिस्‍सा, जानें क्‍या है एजूकेशन व क्‍यों बनाया एक्टिंग में करियर

नई दिल्ली। बिग बॉस (Bigg Boss) के मेकर्स यूं तो हर साल ही काफी सोच-विचार करने के बाद कंटेस्टेंट्स(contestants) को शो में लेकर आते हैं. लेकिन इस बार बिग बॉस 15 (Bigg Boss 15) के कंटेस्टेंट्स (contestants) को देखा जाए तो सभी एक से बढ़कर एक हैं और पॉपुलैरिटी के मामले में ज्यादातर कंटेस्टेंट्स(contestants) एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस बार शो (Show) में शामिल हुए कुछ सेलेब्स (celebs) काफी पढ़े-लिखे भी हैं. आइए आपको बताते हैं उन सेलेब्स (celebs) के बारे में जो रियल लाइफ(real life) में वेल क्वालिफाइड(well qualified) हैं.


शमिता शेट्टी
शमिता शेट्टी को ब्यूटी विद ब्रेन्स कहा जाता है. शो में शमिता अपनी सूझबूझ से काफी अच्छा परफॉर्म कर रही हैं. क्वालिफिकेशन में भी शमिता किसी से पीछे नहीं हैं. शमिता ने कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है. इसके बाद उन्होंने लंदन से फैशन डिजाइनिंग में डिप्लोमा भी किया है. बिग बॉस 15 से पहले शमिता को बीबी ओटीटी में देखा गया था. इस शो में वो सेकेंड रनरअप थीं.

उमर रियाज
बिग बॉस 15 के मोस्ट चार्मिंग कंटेस्टेंट उमर रियाज का जन्म जम्मू में हुआ था. उमर ने अपनी स्कूलिंग के बाद जम्मू के ही सरकारी मेडिकल कॉलेज से MBBS की पढ़ाई की है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने मुंबई के सर एच एन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर में सीनियर डॉक्टर के तौर पर प्रैक्टिस शुरू की थी. उमर यूं तो पेशे से एक डॉक्टर हैं, लेकिन एक्टिंग और मॉडलिंग में उनके जुनून और पैशन के चलते वो अब धीरे-धीरे एंटरटेनमेंट वर्ल्ड में कदम रख रहे हैं.

 


तेजस्वी प्रकाश
बिग बॉस 15 की सबसे एंटरटेनिंग कंटेस्टेंट तेजस्वी प्रकाश एक क्वालिफाइड एंजीनियर हैं. उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग में डिग्री ली है. हालांकि, तेजस्वी हमेशा से ही एक एक्ट्रेस बनना चाहती थीं. यही वजह है कि उन्होंने इंजीनियरिंग करने के साथ-साथ एक्ट्रेस के तौर पर अपने करियर की शुरुआत 18 साल की उम्र से ही कर दी थी.

प्रतीक सहजपाल
प्रतीक सहजपाल ने बिग बॉस 15 में पहले दिन से ही धमाल मचा रखा है. प्रतीक बीबी ओटीटी के भी सबसे पॉपुलर कंटेस्टेंट थे. इसके अलावा कई रियलिटी शोज में प्रतीक अपनी धाक जमा चुके हैं. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि प्रतीक ने लॉ में ग्रेजुएट किया है. प्रतीक के पास LLB की डिग्री है.

करण कुंद्रा
बिग बॉस 15 के सबसे पॉपुलर कंटेस्टेंट करण कुंद्रा का जन्म पंजाब के जालंधर में हुआ था. करण भी काफी पढ़े लिखे हैं. वो MBA कर चुके हैं. हालांकि, करण ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में शामिल होकर एक एक्टर के तौर पर अपने करियर को चुना. करण ने साल 2009 में टीवी शो कितनी मोहब्बत है से डेब्यू किया था. वे कई रियलिटी शोज को होस्ट भी कर चुके हैं.

विशाल कोटियन
बिग बॉस 15 के कंटेस्टेंट विशाल कोटियन एक मॉडल थे, जो बाद में एक एक्टर बन गए. विशाल कई रीजनल फिल्मों और हिंदी टीवी शोज में काम कर चुके हैं. विशाल भी काफी पढ़े-लिखे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, विशाल के पास फाइनेंस में मास्टर डिग्री है. लेकिन शोबिज का हिस्सा बनने के लिए विशाल ने सब कुछ छोड़ दिया था. कॉमिक शो में विशाल कोटियन बीरबल की मुख्य भूमिका निभा चुके हैं.

सिम्बा नागपाल
हैंडसम हंक सिम्बा नागपाल भले ही बिग बॉस 15 में ज्यादा दिखाई नहीं दे रहे हैं, लेकिन वो भी वेल क्वालिफाइड हैं. शक्ति अस्तित्व के एहसास की फेम एक्टर आर्किटेक्ट में डिग्री हासिल कर चुके हैं. लेकिन सिम्बा ने MTV के फेमस रियलिटी शो Splitsvilla से एंटरटनेमेंट इंडस्ट्री में एंट्री की.

डोनल बिष्ट
डोनल बिष्ट यूं तो बचपन से ही एक एक्ट्रेस बनना चाहती थीं. लेकिन वो जर्नलिज्म की पढ़ाई करके एक एंटरटेनमेंट जर्नालिस्ट बन गईं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, जॉब के समय किसी ने डोनल को ऑडिशन देने की सलाह दी थी. इसके बाद से उन्होंने एक एक्ट्रेस के तौर पर अपनी पहचान बनानी शुरू कर दी थी.

Share:

Next Post

चीन में बच्चों के अपराध पर मां-बाप को मिलेगी सजा, जानें क्‍या है कानून

Tue Oct 19 , 2021
बीजिंग। चीन की संसद (parliament of china) ऐसा कानून(Law) बनाने पर विचार कर रही है, जिसके तहत बहुत बुरा व्यवहार (bad behaviour) या अपराध करने वाले बच्चों (children who commit crimes) के माता-पिता को भी सजा देने का प्रावधान (Provision to punish parents also) होगा। परिवार शिक्षा संवर्द्धन कानून (Family Education Promotion Law) के मसौदे […]