जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

Astrology: साल 2024 में 6 ग्रहों की उल्टी चाल, लगा देगी इन राशियों की किस्मत की नैया पार

उज्‍जैन (Ujjain)। जल्द ही नए साल की शुरुआत होने वाली है। वैदिक ज्योतिष (vedic astrology) के अनुसार ग्रहों की बदलती चाल की वजह से आने वाला साल भी काफी खास रहने वाला है। साल 2024 में शनि, गुरु, मंगल, राहु, बुध और केतु अपनी चाल में बदलाव करेंगे। ये सभी 6 ग्रह उल्टी चाल चलकर वक्री अवस्था में गोचर करेंगे, जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ेगा। ऐसे में इन बड़े ग्रहों की उल्टी चाल कुछ राशियों के लिए बेहद ही लाभकारी साबित हो सकती है।



कर्क राशि
6 ग्रहों की उल्टी चाल कर्क राशि वालों के लिए शुभ परिणाम लेकर आई है। व्यापार में कई नए अवसर आपका दरवाजा है पर दस्तक देंगे। आर्थिक स्थिति जहां मजबूत रहेगी वहीं, थोड़े बहुत उतार-चढ़ाव भी देखने को मिलेंगे। रिसर्च और सोच समझ कर ही इन्वेस्टमेंट करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। अपनी हेल्थ पर ध्यान देना न भूलें।

मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिए ग्रहों की वक्री चला फायदेमंद साबित हो सकती है। जो लोग नौकरी की तलाश में है उनका सपना पूरा होने की प्रबल संभावना है। फाइनेंशियली स्ट्रांग रहने के लिए आपको इन्वेस्टमेंट के साथ सेविंग्स पर भी ध्यान देना चाहिए। हेल्दी डाइट लेकर और हाइड्रेटेड रहकर स्वास्थ्य को दुरुस्त रख सकते हैं।

मेष राशि
मेष राशि वालों आपके लिए ग्रहों की उल्टी चाल शुभ साबित हो सकती है। करियर में आपको अपने बॉस का भरपूर साथ मिलेगा और कई नए टास्क भी मिलेंगे। इंकम और अपने फाइनेंस को बढ़ाने के लिए आपको कई अच्छे मौके मिल सकते हैं लेकिन यह आप पर है कि आप कौन सा डिसीजन कब लेते हैं। रिसर्च करके फाइनेंशियली लिए गए डिसीजन लाभकारी साबित होंगे। ग्लोइंग और हेल्दी बने रहने के लिए जंक फूड से दूर रहें।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Share:

Next Post

अब 17 राज्‍यों में छाया भगवा रंग, कांग्रेस का होता अंत

Mon Dec 4 , 2023
नई दिल्‍ली (New Delhi)। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को धमाकेदार जीत दर्ज (registered a resounding victory) की है। इधर, कांग्रेस को तेलंगाना (Telangana) में सफलता मिली है। तीनों राज्यों में मुख्य रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के चेहरे पर चुनाव लड़ी भाजपा की जीत के चलते […]