खेल

IND vs ENG: अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ने पर ये क्या बोले आर अश्विन, मैं 37 साल का हो गया हूं…

नइ दिल्‍ली (New Dehli)। अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)500 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय (other indians)बनने के बाद काफी संतुष्ट (quite satisfied)हैं और उन्हें अनिल कुंबले के 619 विकेट के राष्ट्रीय रिकॉर्ड का पीछा करने में कोई दिलचस्पी नहीं है। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन 500 टेस्ट विकेट लिए और दिन का खेल खत्म होने के बाद मीडिया से कहा, ”इसका बहुत ही सरल उत्तर ‘नहीं’ है। यह रिकॉर्ड 120 विकेट दूर है। मैं हर दिन जीना चाहता हूं और मैं 37 साल का हूं। नहीं जानता कि आगे क्या होने वाला है। अगले दो महीनों में क्या होगा? आप यह सीरीज खेल रहे हो और फिर आगे क्या, तुम्हें नहीं पता।


एंथोनी डी मेलो ट्रॉफी, 2024
स्टंप्स

भारत
445/10
Vs

इंग्लैंड
207/2
पूरा स्कोरकार्ड देखे

आर अश्विन तीसरे टेस्ट मैच से हटे, फैमिली इमरजेंसी के कारण छोड़ा टीम का साथ

अश्विन ने कहा, ”पिछले चार-पांच सालों में मैंने यही सीखा है, यह बहुत ही सरल है और मेरे लिए कारगर भी रहा है। जो चीज आपके लिए कारगर हो, उसे क्यों बदलना?”

अपने करियर के सबसे यादगार दिन अपनी यात्रा के बारे में बात करते हुए अश्विन ने कहा कि वह कह सकते हैं कि यह कोई बुरी उपलब्धि नहीं है। अश्विन ने कहा, ”यह बहुत लंबी यात्रा रही है। नहीं जानता कि कहां से शुरू करूं क्योंकि मैं संयोगवश स्पिनर बना। मैं हमेशा बल्लेबाज बनना चाहता था। जिंदगी ने मुझे मौका दिया। जब मैं चेन्नई सुपर किंग्स के ड्रेसिंग रूम में गया तो मुथैया मुरलीधरन नई गेंद से गेंदबाजी नहीं करना चाहते थे और मुझे नई गेंद डालनी पड़ी।”

अश्विन ने कहा, ”मैंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अच्छी शुरूआत की और मेरा करियर अच्छा था। लेकिन आईपीएल के मंच ने मुझे काफी लोगों की नजरों में ला दिया और मुझे टेस्ट डेब्यू का मौका मिला। लोगों को संदेह था कि मैं टेस्ट गेंदबाज बन पाऊंगा या नहीं। और 10 से 13 साल बाद मैं कहूंगा कि यह बुरा नहीं है, यह बुरी उपलब्धि नहीं है। मैं बहुत खुश हूं। ”

अश्विन का ध्यान मौजूदा टेस्ट में लगा हुआ है जिससे उन्होंने इस उपलब्धि का बड़ा जश्न नहीं बनाया। उन्होंने कहा, ”यह टेस्ट का बहुत अहम समय है, अभी नतीजा अधर में है। जश्न मनाने के लिए सबसे अच्छी चीज रात को खाना खाकर फिर इसके बारे में सोचना कि जिंदगी में कितना आगे आ गया हूं।’

आस्ट्रेलिया विकेटकीपर नाथन लियोन ने भी पिछले दिसंबर में अपने 500 टेस्ट विकेट पूरे किये थे। अश्विन ने खुलासा किया कि इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी उन्हें बधाई दी है।

बता दें, आर अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ जारी तीसरे टेस्ट से निजी कारणों के चलते बाहर हो गए हैं, शुक्रवार रात बीसीसीआई ने खुद इसकी जानकारी दी है।

Share:

Next Post

अलीपुर पीड़ितों के लिए 'देवदूत' बनकर आए कांस्टेबल, 15 की बचाई जान; आग में खुद भी झुलसे

Sat Feb 17 , 2024
नई दिल्‍ली (New Dehli)। अलीपुर फैक्ट्री में आग के दौरान कांस्टेबल कर्मवीर (constable karmaveer)ने अपने बुलंद हौसले (high spirits)से इमारत की छत पर फंसे 15 लोगों को सुरक्षित बाहर (safe out)निकाला। हादसे में कर्मवीर भी झुलस गए। हालांकि, उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई। वह एसएचओ शैलेंद्र शर्मा के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वह पहले […]