खेल

इंदौर में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराया, सीरीज की क्लीन स्वीप

इंदौर: भारत ने न्यूजीलैंड को 3 मैचों की वनडे सीरीज में बुरी तरह से धो दिया है. हैदराबाद, रायपुर के बाद इंदौर में भी रोहित शर्मा की टीम ने न्यूजीलैंड को पीट दिया. भारत ने 90 रन से तीसरा वनडे जीता. इसी के साथ सीरीज में भी क्लीन स्वीप कर लिया है. पहले बल्लेबजी करते हुए भारतीय टीम ने मेहमानों को 386 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य दिया. जवाब में कीवी टीम भारतीय अटैक के सामने हिल गई और पूरी टीम ही 41.2 ओवर में 295 रन पर सिमट गई.

इसी के साथ भारत दुनिया की नंबर एक वनडे टीम बन गई है. भारत की जीत के हीरो एक नहीं 4 रहे. रोहित शर्मा, शुभमन गिल ने बल्ले से कोहराम मचाया तो शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने गेंद से कहर बरपाया. भारत ने 13 साल में पहली बार वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप किया.

इससे पहले भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मजबूत शुरुआत की. रोहित शर्मा और शुभमन गिल दोनों ने शतक जड़ते हुए 212 रन की साझेदारी की. भारत को पहला झटका कप्तान रोहित के रूप में लगा. उन्होंने 101 रन बनाए. कप्तान के साथ पार्टनरशिप टूटते ही गिल की भी लय बिगड़ गई. 230 रन के स्कोर पर भारत को दूसरा झटका गिल के रूप में ही लगा. उन्होंने 112 रन की लाजवाब पारी खेली दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के भारत लड़खड़ा गया. ईशान किशन 17 रन, विराट कोहली 36 रन, सूर्यकुमार यादव 14 रन ही बना पाए.

लड़खड़ाती पारी को हार्दिक पंड्या ने तूफानी अर्धशतक जड़कर संभाला. पंड्या ने 54 रन बनाए. पंड्या के अलवा वॉशिंगटन सुंदर ने 9, शार्दुल ठाकुर ने 25 और कुलदीप यादव ने 3 रन बनाए. भारत के 3 बल्लेबाजों ने तो अपना काम बखूबी कर दिया था. इसके बाद बारी आई गेंदबाजों की, जहां न्यूजीलैंड की पारी की दूसरी ही गेंद पर पंड्या ने सलामी बल्लेबाज फिन एलन को डक आउट कर दिया.

Share:

Next Post

RRR ने रचा इतिहास, ऑस्कर में हुई 'नाटू नाटू' की एंट्री

Tue Jan 24 , 2023
नई दिल्ली: बाहुबली फेम डायरेक्टर एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म आरआरआर (RRR) पिछले साल मार्च में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने जबरदस्त कमाई की थी. दुनिया भर के सिनेप्रेमियों को भी ये फिल्म बहुत पसंद आई थी. फिल्म का फेमस गाना ‘नाटू नाटू’ ( Naatu Naatu) का लोगों की जुबान पर […]