खेल

भारत-कुवैत फुटबॉल मैच ड्रॉ पर रुका, खिलाड़ियों में हुई हाथापाई

बेंगलुरु (Bangalore)। सैफ चैंपियनशिप 2023 में भारत और कुवैत (India and Kuwait) के बीच में खेला गया मुकाबला 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ! बेंगलुरु के कांतिरवा स्टेडियम (Kanteerava Stadium) में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले का अधिक असर पॉइंट्स टेबल पर देखने को नहीं मिलेगा, क्योंकि दोनों ही टीमें पहले से ही सेमीफाइनल के लिए अपनी जगह को पक्का कर चुकी हैं। कप्तान सुनील छेत्री के नेतृत्व में अब तक भारतीय टीम का टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला है।


कप्तान सुनील छेत्री के उम्दा प्रदर्शन के बावजूद भारत को सैफ फुटबॉल चैम्पियनशिप 2023 के आखिरी ग्रुप मैच में मंगलवार को कुवैत ने 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। छेत्री ने पहले हाफ में इंजुरी टाइम में गोल करके भारत का खाता खोला लेकिन दूसरे हाफ में अतिरिक्त समय में अनवर अली के आत्मघाती गोल का खामियाजा भारत को भुगतना पड़ा। नौ मैचों में भारत ने यह पहला गोल गंवाया था। इस मैच के दौरान भारत और कुवैत के खिलाड़ियों के बीच गहमागहमी भी देखने को मिली और दोनों खिलाड़ियों के बीच हाथापाई की भी नौबत आ गई।



बताया जा रहा है कि यह घटना मैच के 88वें मिनट की है। लड़ाई तब शुरू हुई जब कुवैत के हमाद अलकल्लाफ ने भारतीय मिडफील्डर सहल समद को धक्का देकर गिरा दिया। इसके बाद भारत के रहीम अली ने अलकल्लाफ को धक्का दिया और दोनों पक्षों के खिलाड़ी आपस में भिड़ गए।

भारत और कुवैत दोनों के सात अंक रहे लेकिन बेहतर गोल औसत के आधार पर कुवैत शीर्ष पर रहा। भारत का सामना सेमीफाइनल में लेबनान से होगा जबकि कुवैत की टक्कर बांग्लादेश या मालदीव से होगी। सेमीफाइनल के लिये पहले ही क्वालीफाई कर चुके भारत और कुवैत ने पहले ही क्षण से आक्रामक खेल दिखाया। भारत ने दोनों विंग से आक्रमण किया और छठे मिनट में गोल करने के करीब पहुंचा लेकिन आकाश मिश्रा के क्रास पर छेत्री गेंद पकड़ने में नाकाम रहे।

भारत को 35वें मिनट में फिर मौका मिला लेकिन अनिरूद्ध थापा के कॉर्नर पर अनवर अली का हेडर निशाने पर नहीं लगा। लगातार हमलों का फायदा भारत को इंजुरी टाइम में मिला जब थापा से पार लेकर छेत्री ने बेहतरीन गोल दागा । यह टूर्नामेंट में छेत्री का पांचवां और सैफ चैम्पियनशिप के कुल 26 मैचों में 24वां गोल था।

दूसरे हाफ में भारत के मुख्य कोच इगोर स्टिमक को टूर्नामेंट में दूसरी बार रेड कार्ड मिला। वह मैच अधिकारियों से बहस करते दिखे और 81वें मिनट में उन्हें लालकार्ड दिखाया गया। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान भी उन्हें रेड कार्ड मिला था। भारत के रहीम अली और कुवैत के अल कल्लाफ को भी रेड कार्ड दिखाया गया।

Share:

Next Post

इस बार अमरनाथ गुफा मंदिर की सुरक्षा CRPF की जगह ITBP के हाथ

Wed Jun 28 , 2023
श्रीनगर (Srinagar)। इस साल की अमरनाथ यात्रा (Amarnath yatra 2023) को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने समीक्षा बैठक की। गृह मंत्रालय (home Ministry) ने अमरनाथ यात्रा को लेकर बेहतर सुरक्षा प्रबंधन के लिए इस साल तैनाती परिवर्तन को अंतिम रूप दे दिया है। इस साल केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के बजाय भारत-तिब्बत सीमा पुलिस […]