खेल

भारत के साथ हुई बेईमानी! खराब रेफरिंग की वजह से विश्व कप खेलने का सपना टूटा, जानें मामला

नई दिल्ली: फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर्स राउंड 2 के मुकाबले में कतर के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा. भारतीय टीम को 2-1 से हार का सामना करना पड़ा. दोहा में खेले गए इस मुकाबले में एक गोल काफी विवादास्पद रहा. जो कतर के खिलाड़ी ने किया. इसको लेकर जमकर बवाल भी हुआ. लेकिन रेफरी ने फैसला कतर के पक्ष में सुनाया. कहा जा सकता है कि इस मैच में भारत के साथ बेइमानी हुई और इस वजह से भारत क्वालीफायर से बाहर हो गया और उनका वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूट गया.


दरअसल, हुआ कुछ यूं कि मैच के 73वें मिनट में कतर के लिए यूसुफ अयमन ने एक गोल कर दिया. ये गोल काफी विवादास्पद रहा क्योंकि गेंद लाइन से बाहर चली गई थी. इसके बावजूद कतर के डिफेंडर अल हसन ने गेंद को लाइन से अंदर खींचा और यूसुफ को पास किया. युसूफ ने कोई गलती नहीं की और गोल कर दिया. ऑन फील्ड अंपायर ने इसे गोल भी करार दिया. इससे पहले टीम का स्कोर 1-1 था. गोल के बाद कतर ने 2 गोल कर भारत के सामने बढ़त बना ली.

जब रेफरी ने इसे सही गोल करार दिया तो भारतीय टीम ने इसका काफी विरोध किया. जिसके बाद रेफरी किम वू-सुंग ने लाइनमैन से बात की और गोल को सही ही करार दिया. बता दें कि क्वालीफायर्स मुकाबले में वीडियो असिस्टेंट रेफरी जैसी कोई प्रणाली नहीं है. ऐसे में ऑन फील्ड रेफरी का डिसीजन ही सही माना गया. इस विवादास्पद फैसले के कारण भारत को तगड़ा नुकसान और उनके वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूट गया.

Share:

Next Post

'तुझे देखा तो ये जाना सनम' को लेकर कुमार सानू से क्यों नाराज हैं ललित पंडित

Wed Jun 12 , 2024
मुंबई (Mumbai)। शाहरुख (SRK) खानी की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे (dilavaale dulhaniya le jaenge) बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से है। इस फिल्म को देश-विदेश दोनों से बहुत प्यार मिला। वहीं, इस फिल्म के गाने आज भी लोगों की जुबान पर चढ़े रहते हैं। हालांकि, अब इस फिल्म के लिए गाना कंपोज करने […]