विदेश

श्रीलंकाई राजनेता के भारत भाग कर आने की खबरों को भारतीय उच्चायोग ने किया खारिज

नई दिल्ली। श्रीलंका (Sri lanka) में राजनीतिक संकट (political crisis) के बीच हालात बेकाबू हो गए हैं। इस बीच कोलंबो (Colombo) स्थित भारतीय उच्चायोग (Indian High Commission) ने मंगलवार को ‘सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों’ को खारिज किया कि ‘कुछ श्रीलंकाई राजनेता (Sri Lankan politician) और उनके परिजन’ भारत (India) भाग गए हैं।

मंगलवार देर शाम भारतीय उच्चायोग ने ट्वीट किया, “उच्चायोग ने हाल ही में मीडिया और सोशल मीडिया के कुछ हिस्सों में फैल रही अफवाहों पर ध्यान दिया है कि कुछ राजनीतिक व्यक्ति और उनके परिवार भारत भाग गए हैं।”


ट्वीट में आगे कहा गया है, “ये फर्जी और स्पष्ट रूप से झूठी रिपोर्ट हैं, जिनमें कोई सच्चाई या सार नहीं है, उच्चायोग इनका दृढ़ता से खंडन करता है।” हालांकि उच्चायोग ने अपने ट्वीट में किन ‘राजनीतिक व्यक्तियों’ का जिक्र किया, इसका पता नहीं चल पाया है।

गौरतलब है कि श्रीलंका में हालात बद से बदतर हो चुके हैं। इसी बीच अब उग्र प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए रक्षा मंत्रालय की तरफ से एक बड़ा फैसला लिया गया है। बताया गया है कि हिंसा करने वालों के खिलाफ शूट एट साइट यानी देखते ही गोली मारने का आदेश दिया गया है। श्रीलंका में 12 मई सुबह सात बजे तक कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है।

Share:

Next Post

Russia-Ukraine War 76th day: यूक्रेन ने लेजर बम से उड़ाई पुतिन की खास परेड निरीक्षण बोट

Wed May 11 , 2022
कीव। रूस के राष्ट्रपति (Russian President) व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) स्वास्तोपोल (Svastopol) और सेंट पीटर्सबर्ग (St. Petersburg) के समुद्र में तैनात अपने जंगी जहाजों के निरीक्षण और भाषण देने के लिए 001 नंबर वाली जिस खास पेट्रोल बोट का इस्तेमाल करते रहे हैं, उसे यूक्रेनी सेना (Ukrainian army) ने लेजर गाइडेड बम का निशाना बना […]