खेल बड़ी खबर

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा, रोहित शर्मा बने टेस्ट के भी कप्तान

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) (Board of Control for Cricket in India (BCCI)) ने श्रीलंका (against Sri Lanka) के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज (Two test and three T20 match series) के लिए भारतीय टीम (Indian team) का ऐलान कर दिया है। इसी के साथ बीसीसीआई ने टेस्ट टीम के कप्तान की भी घोषणा कर दी है। सीमित ओवर फॉर्मेट में टीम की कमान के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टेस्ट टीम का भी कप्तान नियुक्त कर दिया गया है। रोहित शर्मा अब तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान बन गए हैं।


अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति के अध्यक्ष चेतन शर्मा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए विराट कोहली और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। साथ ही शार्दुल ठाकुर को टी-20 और टेस्ट सीरीज दोनों से आराम दिया गया है। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर को अनफिट होने के कारण नहीं चुना गया है। टेस्ट टीम से वरिष्ठ खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को बाहर करने को लेकर उन्होंने कहा कि दोनों को इस सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने की छूट दी गई है।

चेतन शर्मा ने रोहित को कप्तान बनाने को लेकर कहा कि रोहित देश के नंबर वन खिलाड़ी हैं। वह तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं। वह बिल्कुल फिट हैं। अगर इतना बड़ा और अनुभवी खिलाड़ी कप्तान बनता है तो भविष्य के लिए लीडर भी तैयार होंगे।

श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत 24 फरवरी से, जबकि दो टेस्ट मैचों की शुरुआत 4 मार्च से होगी।

टेस्ट टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियंक पंचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, केएस भरत, जयंत यादव, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, सौरभ कुमार।

टी-20 टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), मोहम्मद सिराज, हर्षल पटेल, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, आवेश खान। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

शहरीकरण से पर्यावरण को हानि

Sun Feb 20 , 2022
– अरुण जायसवाल मनुष्य के जीवन यापन में पर्यावरण का अपना एक अहम योगदान होता है | एक बेहतर और स्वस्थ्य जीवन के लिए हमारे पर्यावरण का भी शुद्ध व साफ़ होना जरूरी है लेकिन आधुनिकीकरण के दौर में इंसान अपने मूल जरूरत और साथी पर्यावरण को दरकिनार करते हुए आधुनिकीकरण की रेस में अंधा […]