इंदौर न्यूज़ (Indore News)

इंडिगो ने अहमदाबाद के लिए शुरू की एयरबस

  • बढ़ते यात्रियों को देखते हुए कंपनी ने 72 सीटर की जगह 180 सीटर विमान सेवा शुरू
  • समय भी बदला, यात्रियों को मिल रहा फायदा

इंदौर। इंदौर से अहमदाबाद के बीच बढ़ती यात्री संख्या को देखते हुए इंडियो एयर लाइंस ने इस मार्ग पर चलने वाले अपने छोटे एटीआर विमान को बंद करते हुए बड़ा एयरबस विमान शुरू किया है। इसके कारण पहले जहां सुबह इंदौर से अहमदाबाद के बीच सिर्फ 72 यात्री ही सफर कर पाते थे, वहीं अब बड़े विमान में 180 यात्री सफर कर सकते हैं।

इंडिगो ने पिछले दिनों ही अपनी फ्लाइट 6ई-7173/7174 को बंद करते हुए नई फ्लाइट 6ई-129/105 शुरू की है। पहले चलने वाली फ्लाइट जहां सुबह 7 बजे अहमदाबाद से इंदौर आकर 7.45 बजे वापस अहमदाबाद जाती थी, वहीं अब नई फ्लाइट रात 11.30 बजे अहमदाबाद से आकर इंदौर में ही रुकती है और सुबह 7.10 बजे अहमदाबाद जाती है। एक और बड़ा फायदा यह भी है कि छोटा विमान खराब मौसम में संचालित करना मुश्किल होता था, लेकिन बड़े विमान के साथ ऐसी परेशानी नहीं होती है।


व्यापारियों को भी सुबह जाकर रात को लौटने की सुविधा
इंदौर से अहमदाबाद के बीच सबसे ज्यादा यात्री व्यापारी हैं। जो व्यापार के लिए लगातार आते-जाते हैं। इंदौर के व्यापारियों को इस फ्लाइट से काफी सुविधा मिलेगी, क्योंकि पहले जहां फ्लाइट सुबह ही आती और जाती थी, इसके कारण वहां जाने वाले व्यापारियों को दिन का काम निपटाने के बाद रात को वापसी की फ्लाइट ना मिलने पर रात वहां गुजारनी पड़ती थी, लेकिन अब ऐसे व्यापारी सुबह वहां जाकर रात को वापस इंदौर आ सकेंगे।

Share:

Next Post

मरीजों के डेथ सर्टिफिकेट में 'कोरोना से मौत' नहीं लिखने दे रहा चीन, डॉक्टरों को जारी की एडवायजरी

Wed Jan 18 , 2023
बीजिंग। चीन में कोरोना महामारी से हालात बेहद खराब हैं। ऐसे में चीन की सरकार हालात छिपाने के लिए हर हथकंडे अपना रही है। ताजा आदेश में चीन की सरकार ने सभी डॉक्टरों को सलाह दी है कि वह डेथ सर्टिफिकेट में मरीज की मौत का कारण कोरोना न लिखें। आदेश में कहा गया है […]