इंदौर न्यूज़ (Indore News) देश मध्‍यप्रदेश

इंदौर कलेक्टर के ट्वीटर फॉलोअर्स की संख्या हुई एक लाख, मुख्यमंत्री ने दी बधाई

इंदौर। कलेक्टर इंदौर (Collector Indore’s) के ट्विटर एकाउंट (Twitter account) ने नया रिकॉर्ड (new record) बनाया है. रविवार, 20 मार्च 2022 को इंदौर कलेक्टर के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल फॉलोअर्स की संख्या एक लाख (Number of followers one lakh) हो गई. इस पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने भी ट्वीट कर कलेक्टर मनीष सिंह और उनकी पूरी टीम को बधाई दी है. माना जा रहा है मध्य प्रदेश के किसी भी सरकारी या व्यक्तिगत अकाउंट की तुलना में यह संख्या सर्वाधिक है।


मुख्यमंत्री ने की सराहना
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा कि इस उपलब्धि के लिए इंदौर कलेक्टर की पूरी टीम को बधाई. टीम की सक्रियता का लाभ जनता को सीधे प्राप्त हो रहा है. यह इस बात का प्रत्यक्ष प्रमाण है कि प्रशासन और नागरिकों में सीधा संवाद हो, तो चीजें स्वत:स्फूर्त ही बेहतर होने लगती हैं. उन्होंने कहा सोशल मीडिया संवाद का सशक्त और प्रभावी माध्यम है. इसके सकारात्मक और रचनात्मक उपयोग से प्रशासन नागरिकों को अधिक लाभ पहुंचा सकता है।

सोशल मीडिया से जुड़ें प्रशासनिक अधिकारी
सूचनाओं के सीधे प्रसार, योजनाओं के क्रियान्वयन और जनता से संवाद में सोशल मीडिया का उपयोग कारगर होगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के अन्य जिलों के कलेक्टर और प्रशासनिक अधिकारी भी सोशल मीडिया के माध्यम से जुड़ें, ताकि सूचनाओं का परस्पर आदान-प्रदान हो सके और सरकार के प्रयासों एवं योजनाओं का जनता को अधिक से अधिक लाभ मिल सके. ऐसे अभिनव कार्यों से गुड गवर्नेंस के प्रयासों को बल मिलेगा।

कलेक्टर ने जमसंपर्क को दिया श्रेय
कलेक्टर मनीष सिंह ने इस उलब्धि का श्रेय इंदौर जनसंपर्क विभाग को दिया है. उन्होंने ने ट्विटर हैंडल के सक्रिय और रुचि पूर्ण संचालन के लिए जनसंपर्क विभाग इंदौर की सराहना की है. उन्होंने कहा कि कलेक्टर इंदौर का ट्विटर अकाउंट दिन प्रतिदिन की सरकारी गतिविधियों की तुरंत जानकारी देने में अत्यधिक सक्रिय रहा है। अनेक महत्वपूर्ण जानकारियां ट्विटर के माध्यम से ही नागरिकों के बीच साझा की गई हैं।

Share:

Next Post

असम: विधानसभा में विधायकों की खरीद-फरोख्त के मुद्दे पर विपक्ष का हंगामा, किया वॉकआउट

Tue Mar 22 , 2022
गुवाहाटी। असम विधानसभा (Assam Legislative Assembly) में सोमवार को विपक्ष ने आगामी राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha elections) के मद्देनजर सत्तापक्ष पर विधायकों की खरीद-फरोख्त (horse-trading of legislators) का आरोप लगाया। इस मुद्दे पर हंगामा करते हुए विपक्ष ने विधानसभा से बहिर्गमन किया। राज्य में 31 मार्च को राज्यसभा की दो सीटों के लिए चुनाव होना […]