क्राइम देश

सूचना सेठ ने होटल नहीं, उत्तरी गोवा के एक सर्विस अपार्टमेंट में किया था बेटे का कत्ल

पणजी (Panaji)। एक कंपनी की सीईओ (CEO of a company ) और एआई एक्सपर्ट सूचना सेठ (AI expert Soochana Seth) अपने मासूम बेटे का कत्ल (murder of innocent son) करने के बाद पुलिस की हिरासत में है. सूचना के पति वेंकट रमन (Husband Venkat Raman) अपने बेटे की मौत की खबर मिलने के बाद जकार्ता से भारत लौट आए और सीधे कर्नाटक के चित्रदुर्ग पहुंचे. वहां उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को अपने बेटे के शव का पोस्टमार्टम (post mortem of dead body) करने के लिए अपनी सहमति दी. इस दौरान पता चला है कि सूचना किसी होटल में नहीं बल्कि एक सर्विस अपार्टमेंट में ठहरी थी।


आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस स्टार्ट-अप (Artificial Intelligence Start-up) की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सूचना सेठ ने अपने 4 साल के मासूम बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि यह घटना 6 से 8 जनवरी के बीच उत्तरी गोवा के कैंडोलिम में एक सर्विस अपार्टमेंट में हुई. सूचना 6 जनवरी को अपने बेटे के साथ सर्विस अपार्टमेंट में रहने आई थी. वहां दो दिन रहने के बाद, वह 8 और 9 जनवरी की दरम्यानी रात एक टैक्सी से अकेले ही बेंगलुरु के लिए रवाना हो गई थी।

उसके जाने के बाद जब सुबह अपार्टमेंट के कर्मचारी उस कमरे की सफाई करने गए, जिसमें वह ठहरी थी, तो उन्हें वहां तौलिये पर खून के निशान मिले. इस बात की जानकारी होटल के स्टाफ ने तुरंत पुलिस को दी. स्टाफ ने पुलिस को बताया कि वो महिला एक असामान्य रूप से भारी बैग साथ ले गई थी और जबकि उसके बेटे को उसके साथ नहीं देखा गया।

इस दौरान पुलिस ने ट्रेवल एजेंट के जरिए उस टैक्सी के ड्राइवर को संपर्क किया और उसे महिला को नजदीकी पुलिस थाने ले जाने के लिए कहा. उस वक्त वो कैब ड्राइवर बेंगलुरु से पहले चित्रदुर्ग में था. तभी उसे एक पुलिस स्टेशन दिखाई पड़ा और वो अपनी कार वहां ले गया. फिर गोवा पुलिस से थाने में मौजूद पुलिसकर्मियों की बात कराई. तब थाना पुलिस ने उस महिला के बैग की जांच की, जिसमें उन्हें बच्चे की लाश मिली।

इसके बाद सूचना सेठ नाम की उस महिला को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में गोवा लाया गया. जहां एक अदालत ने उसे छह दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है. गोवा पुलिस के अनुसार, सेठ ने उन्हें बताया कि वो और उसके पति अलग हो चुके हैं और उनकी तलाक की कार्यवाही फिलहाल चल रही है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक बच्चे के पिता वेंकट रमन जकार्ता (इंडोनेशिया) में थे. पुलिस ने उनसे संपर्क किया और घटना के बारे में उन्हें जानकारी दी. इसके बाद वह भारत लौट आए. वो शाम को सीधे चित्रदुर्ग पहुंचे और वहां के अधिकारियों को अपने बच्चे के पोस्टमार्टम के लिए अपनी सहमति दी।

गोवा पुलिस के मुताबिक, शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपी महिला सूचना सेठ ने पहले अपने बेटे की गला दबाकर हत्या की और इसके बाद अपनी कलाई काटकर आत्महत्या करने की कोशिश भी की थी।

Share:

Next Post

भारतवंशी डॉक्टर विवेक मूर्ति WHO बोर्ड में होंगे शामिल, US राष्ट्रपति ने खुद की सिफारिश

Thu Jan 11 , 2024
वाशिंगटन (Washington)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (America President Joe Biden) ने भारतीय मूल के डॉक्टर (Indian origin doctor) को विश्व स्वास्थ्य संगठन के बोर्ड (World Health Organization Board) में शामिल करने का फैसला लिया है. बाइडेन ने सीनेट में सर्जन जनरल डॉ. विवेक मूर्ति (Surgeon General Dr. Vivek Murthy) को डब्ल्यूएचओ के बोर्ड में […]