देश

पटरियों पर ट्रेन दौड़ने की जगह तैरने लगीं मछलियां, बारिश से मुंबई रेलवे स्टेशन बना तालाब

डेस्क: चंद दिनों की बारिश ने देश में तबाही मचा कर रख दी है. महाराष्ट्र, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार सहित देश के कई इलाकों में नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. कहीं पहाड़ दरक रहे हैं तो कहीं पुल नदी में बह रहे हैं. कहीं सड़कों पर नाव चल रही है तो कहीं रेलवे स्टेशनों पर मछलियां तैर रही हैं. क्या सड़क, क्या रेल की पटरी सब जगह पानी ही पानी दिखाई दे रहा है.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक रेलवे स्टेशन की पटरियों पर मछलियां तैरती दिखाई दे रही हैं. यह वीडियो महाराष्ट्र का बताया जा रहा है. हालांकि, महाराष्ट्र में यह वीडियो किस रेलवे स्टेशन का है यह पता नहीं चल पाया है. वीडियो में कुछ महिलाओं की आवाज आ रही है जो मराठी में बात कर रही हैं. इसमें देखा जा सकता है कि तालाब में पाई जाने वाली मछलियां रेलवे स्टेशन की पटरियों पर तैर रही हैं.


बता दें कि मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई इलाकों में तेज बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. रविवार और सोमवार को मुंबई में हुई तेज बारिश के कारण मध्य रेलवे की सेवाएं बाधित हुईं जिससे हजारों यात्रियों को असुविधा हुई. मुंबई लोकल ट्रेन भी घंटों रुकी रहीं. मुंबई आने वाली कई ट्रेन भी जलभराव की वजह से फंसी रहीं. सोमवार को मात्र छह घंटों के भीतर 300 मिमी से अधिक बारिश होने के बाद मंगलवार की सुबह से रुक-रुककर बारिश हुई.

जलभराव की पहली घटना मुंबई के भांडुप और नाहुर स्टेशन के बीच देखी गई. इसके बाद सायन-कुर्ला, चूनाभट्टी, दादर और अन्य रेलवे स्टेशनों पर भी जलभराव की स्थिति देखी गई. भांडुप और नाहुर के बीच जलभराव के कारण मेन लाइन पर लोकल सेवाएं स्थगित कर दी गई थीं. भांडुप और नाहुर स्टेशनों के बीच करीब 1.5 किलोमीटर लंबी रेल पटरी पर पानी छह इंच को पार कर गया. सायन और कुर्ला स्टेशन के बीच पटरियां भी पानी में डूब गईं, जिसके चलते सीएसएमटी और ठाणे के बीच मुख्य लाइन पर फास्ट ट्रेन रोक दी गईं.

Share:

Next Post

अब कक्षा 9वीं में प्रवेश के लिए 13 साल की न्यूनतम आयु की बाध्यता स्थगित

Wed Jul 10 , 2024
13 के फेर में नहीं पड़ेगा माध्यमिक शिक्षा मंडल प्रवेश को लेकर असमंजसता का निराकरण, स्कूली शिक्षा विभाग ने विशेष अधिकार का प्रयोग किया इंदौर। आखिरकार चौतरफा विरोध के बाद स्कूली शिक्षा विभाग का कक्षा 9वीं में न्यनूतम 13 वर्ष की आयु की बाध्यता के नियम को हाल-फिलहाल स्थगित कर दिया। गौरतलब है माध्यमिक शिक्षा […]