बड़ी खबर

बेऊर जेल में पूर्व विधायक अनंत सिंह के समर्थकों द्वारा हंगामे और मारपीट के मामले की जांच का निर्देश


पटना । पटना के बेऊर जेल में (In Beur Jail Patna) पूर्व विधायक (Former MLA) अनंत सिंह (Anant Singh) के समर्थकों द्वारा (By the Supporters) हंगामे और मारपीट के मामले (Ruckus and Assault Case) की जांच का निर्देश (Instructions to Investigate) जेल पुलिस महानिरीक्षक को (To the IG Jail Police) दिया गया है (Has been Given) । इस मामले में चिन्हित 31 कैदियों को दूसरे जेल भेजने की भी कारवाई शुरू कर दी गई है।


बताया जाता है कि अनंत सिंह के वार्ड के गेट को खुला छोड़ने और उनकी हत्या की आशंका को लेकर उनके समर्थकों ने जम कर हंगामा किया और कक्षपालों और सुरक्षाकर्मियों की पिटाई कर दी। इस दौरान जेल में भगदड़ मच गई। बताया गया कि वार्ड खुला छोड़ने वाले कक्षपाल को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले में 30 से अधिक कैदियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है तथा 31 कैदियों को चिन्हित किया गया हैं, जिन्हे अन्य जेलों में भेजे जाने की कारवाई शुरू की गई है।

इस बीच, बेऊर जेल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। सिंह बेउर केंद्रीय कारागार में है। पिछले साल पटना की एक अदालत ने उन्हें एक मामले 10 साल के कठोर कारावास की सजा सुनायी थी। यह मामला पुलिस को उसके आधिकारिक आवास से छह राइफल मैगजीन सहित कई आपत्तिजनक सामग्री बरामद किए जाने से जुड़ा है। अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी फिलहाल मोकामा से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की विधायक हैं।

Share:

Next Post

झारखंड में तैयार हो रही हिंदुस्तान की पहली महिला मस्जिद, जिसमें पुरुषों की एंट्री बैन

Mon Jul 17 , 2023
नई दिल्ली: झारखंड (Jharkhand) में हिंदुस्तान की ऐसी पहली मस्जिद (India’s first such mosque) का निर्माण कराया जा रहा है जिसमें सिर्फ महिलाओं की एंट्री होगी. जमशेदपुर से सटे कपाली के ताजनगर (Tajnagar of Kapali adjacent to Jamshedpur) में इसका काम जोरों से चल रहा है. मस्जिद का नाम सैय्यदा जहरा बीबी फातिमा (Syeda Zahra […]