खेल

आईपीएल से हटे केन रिचर्डसन, एडम ज़म्पा हुए आरसीबी में शामिल

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2020) से अपना नाम वापस ले लिया है। वह आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) की टीम में शामिल थे।

रिचर्डसन, जो इस समय इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ दौरे पर हैं, जल्द ही पिता बनने वाले हैं और इसी कारण उन्होंने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है।

रिचर्डसन की जगह अब ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम ज़म्पा को आईपीएल 2020 के लिए आरसीबी की टीम में शामिल किया गया है। आरसीबी ने ट्विटर पर खबर की पुष्टि की।

आरसीबी ने कहा,” केन रिचर्डसन आईपीएल से बाहर हो गए,क्योंकि वह जल्द ही पिता बनने वाले हैं और अपने परिवार की देखभाल के लिए उन्होंने आईपीएल से हटने का फैसला किया है।”

रॉयल चैलेंजर्स टीम के निदेशक माइक हेसन ने कहा कि हम इस आईपीएल में केन के कौशल को नहीं देख पाने के कारण थोड़े निराश नहीं हैं क्योंकि वह निश्चित रूप से इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं।

उन्होंने कहा,”हालांकि एक बार जब हमें पता चला कि केन और उनकी पत्नी निकी का पहला बच्चा आईपीएल के दौरान इस दुनिया मे आने वाला है, तो हमें काफी खुशी हुई। यह एक रोमांचक समय है और हम केन के साथ हैं।”

ज़म्पा ने इससे पहले वर्ष 2017 आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेला था। ज़म्पा ने इस सीजन में 11 मैचों में 7.54 की इकॉनामी रेट से 19 विकेट लिए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 6 विकेट हासिल करना था,जो कि आईपीएल में किसी स्पिनर द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था।

ज़म्पा की एंट्री ने आरसीबी की एक स्पिन गेंदबाजी को और मजबूत किया है। आरसीबी की स्पिन अटैक में भारत के युजवेंद्र चहल और वाशिंगटन सुंदर भी शामिल हैं। इनके अलावा टीम में मोइन अली, पवन नेगी और अनकैप्ड शहबाज अहमद अन्य स्पिन विकल्प हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

विलेन के पात्र को जेंटलमैन बना दिया

Tue Sep 1 , 2020
– आज है ख्यात अभिनेता के एन सिंह की जयंती इंदौर। अपने समय के अभिनेताओं में एक ऐसा विलेन आया जो हमेशा महंगे सूट के साथ जेंटलमैन बना रहा, बड़ी-बड़ी मूंछों , गंदे कपड़े और चाकू-छुरी की इमेज उसने बदल के रख दी और अभिनय क्षमता के बल पर के. एन. सिंह ने 200 फिल्मों […]