खेल

आईपीएल में स्पिनरों की बड़ी भूमिका होगी : माइक हेसन

दुबई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के निदेशक माइक हेसन का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी संस्करण में स्पिनरों की बड़ी भूमिका होगी और 150-160 को स्कोर मैच जीताऊ साबित हो सकता है।

आईपीएल का आगामी संस्करण 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन स्थानों – दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेला जाएगा।

हेसन ने आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, “कुछ आधारों पर, स्पिनरों की भूमिका वास्तव में बड़ी होगी। अबू धाबी जैसी जगह में, स्पिनरों ने पारंपरिक रूप से एक बड़ी भूमिका निभाई है, यह एक बड़ा आधार है और स्पिनर समीकरण में आते हैं। लेकिन संभवतः दुबई और शारजाह में गेंद उतनी स्पिन नहीं होगी।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास प्रत्येक विकेट का ज्ञान है। लेकिन हमारे पास दिए गए दिन परिस्थितियों को समायोजित करने की क्षमता होनी चाहिए। स्पिनर स्पष्ट रूप से एक बड़ी भूमिका निभाएंगे। संयुक्त अरब अमीरात में 150-160 एक अच्छा स्कोर हो सकता है।”

हेसन ने यह भी कहा कि टीम ने पिछले प्रदर्शनों पर चर्चा की और उन्होंने खिलाड़ियों की नीलामी के दौरान लाइनअप को संतुलित करने की कोशिश की।

उन्होंने कहा, “हमने पिछले सत्रों की समीक्षा करने में बहुत समय बिताया है। नीलामी से पहले हमने अपने लाइनअप की समीक्षा की थी और नीलामी के दौरान हमने उन्हें खिलाड़ियों के साथ टीम को संतुलित करने की कोशिश की।”

उन्होंने कहा, “हमें यह भी लगता है कि हम अपने पहले के खिलाड़ियों को बेहतर बना सकते हैं। हमें खेल समूह को अधिकतम करने की भी आवश्यकता है, एक टीम के रूप में प्रदर्शन करने के लिए हमें टीम और उन खिलाड़ियों पर भरोसा करना होगा जिन्होंने हमारे लिए अतीत में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन नहीं किया है।”

आरसीबी ने अभी तक आईपीएल का खिताब नहीं जीता है। यह टीम 2009, 2011 और 2016 संस्करण के फाइनल में पहुंचने में सफल रही, लेकिन हर बार इसे फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

आरसीबी 21 सितंबर को टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

गोल्‍डमैन सैश ने अर्थव्‍यवस्‍था में 14.8 फीसदी गिरावट का जताया अनुमान

Wed Sep 9 , 2020
नई दिल्‍ली। फिच और इंडिया रेटिंग्‍स के बाद ग्‍लोबल रेटिंग और रिसर्च एजेंसी गोल्डमैन सैश ने विकास दर में बड़ी गिरावट का अनुमान जताया है। रेटिंग एजेंसी के मंगलवार को जारी अनुमान के मुताबिक वित्त वर्ष 2020-21 में भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था में 14.8 फीसदी की गिरावट का अनुमान है। ज्ञात हो कि इससे पहले एजेंसी ने […]