विदेश

इजरायल लगाएगा विदेशों में काम कर रहे राजनयिकों को कोरोना का टीका

तेल अवीव । इजरायल (Israel ) के विदेश मंत्रालय (foreign Ministry) ने कहा है कि उन्होंने विदेश में काम कर रहे राजनयिकों को कोरोना महामारी (Corona epidemic) के खिलाफ टीका लगाने का अभियान शुरू कर दिया है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, “नयी दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु में इजरायल के दस राजनयिकों को इस कड़ी में कोरोना का टीका लगाया गया।”

उन्होंने कहा कि रोम में दूतावास के राजनयिकों के जल्द ही टीकाकरण के लिए इजरायल पहुंचने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार लंदन दूतावास में वैक्सीन की पहली खुराक राजनयिकों को पहले ही दे दी गई है और कुछ हफ्तों बाद वे फिर से वैक्सीन की दूसरी खुराक के लिए इज़राइल के लिए लौटेंगे।

उल्लेखनीय है कि 93 लाख की आबादी वाले देश इजरायल में पिछले वर्ष बीस दिसंबर को ही टीकाकरण अभियान शुरू कर दिया था और देश में अबतक 34 लाख लोगों को कोरोना की कम से कम एक खुराक लग गई है जबकि बीस लाख लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराक दी जा चुकी है।

Next Post

Rubina Dilaik चाहती थीं मरना, आठ साल पहले का राज आया सामने

Mon Feb 8 , 2021
नई दिल्ली । बिग बॉस 14 (Bigg Boss 14) के ‘वीकेंड का वार’ (Weekend Ka Vaar) में सलमान खान (Salman Khan) घरवालों की क्लास लेते हैं इस बात को तो हम सब जानते है. लेकिन बीते कल के एपिसोड में घरवालों ने सलमान खान का एक अलग ही रूप देखा. सलमान इससे पहले इतने गुस्से […]