उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

अभी दो दिन और रहेगी बारिश यलो अलर्ट जारी रहेगा

  • ठंड के साथ वर्षा के मौसम का भी अहसास
  • आज से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, अगले कुछ दिन बिगड़ा रहेगा मौसम
  • दिन का पारा 2 डिग्री नीचे आया, रात का 2.1 डिग्री ऊपर

उज्जैन। उज्जैन सहित प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में पिछले कुछ दिनों से बिगड़ा मौसम अभी कुछ दिन बिगड़ा ही रहेगा। मौसम विभाग ने आज, कल और परसों भी उज्जैन सहित प्रदेश के कई जिलों में हलकी से मध्यम बारिश की चेतावनी के साथ यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अफगानिस्तान की ओर एक ओर नया पश्चिमी विक्षोभ आज रात से सक्रिय होगा, जिससे अगले कुछ दिन बारिश की संभावना बनी रहेगी। वेधशाला अधीक्षक डॉ. आरपी गुप्त ने बताया कि उज्जैन में 26 और 27 नवंबर को बारिश हुई थी। यह एक पश्चिमी विक्षोभ और अरब सागर में बने चक्रवाती घेरे के कारण हुई थी। अनुमान था कि यह कुछ ही दिनों में कमजोर हो जाएगा और मौसम साफ होगा, लेकिन नए विक्षोभ के सक्रिय होने से एक बार फिर अगले कुछ दिन बारिश की संभावना बढ़ गई है। साथ ही अरब सागर की ओर से उठा चक्रवाती घेरा अभी प्रदेश पर सक्रिय है। उज्जैन सहित पश्चिमी और दक्षिण-पूर्वी मध्यप्रदेश में 1 दिसंबर तक बारिश की संभावना रहेगी। इस दौरान गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की घटनाएं भी हो सकती हैं।


दिन का तापमान गिरा, रात का बढ़ा
वेधशाला के मुताबिक कल दिन का अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री कम था। वहीं रात का न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री रहा था, जो सामान्य से 4 डिग्री ज्यादा था। आज सुबह यह बढ़कर 18.5 डिग्री पर आ गया। हवा की गति अधिकतम 4 किलोमीटर प्रतिघंटे तक पहुंची। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले कुछ दिनों में दिन और रात के तापमान में काफी कमी देखने को मिलेगी।

Share:

Next Post

शादियों के सीजन में चोरों की गैंग है सक्रिय..अच्छे कपड़े पहनकर होते हैं शामिल

Thu Nov 30 , 2023
अग्रिबाण अलर्ट खबर..शादी वाले परिवार रहें सावधान-पूर्व में हो चुकी हैं कई चोरियाँ उज्जैन पुलिस ने कहा सतर्क रहें-वारदात के दौरान मैरेज गार्डन या होटल के सीसीटीवी कैमरे बंद मिले तो कार्रवाई होगी उज्जैन। शहर में भी शादियों का सीजन शुरू हो गया है और हर दिन धूमधाम से शादियाँ हो रही हैं लेकिन शादियों […]