मनोरंजन

मिस यूनिवर्स श्रीलंका रह चुकी हैं जैकलीन, हॉलीवुड की थी चाह, ऐसे बना बॉलीवुड में करियर


डेस्क। बॉलीवुड की खूबसूरत और ग्लैमरस अभिनेत्रियों में शुमार जैकलीन फर्नांडीज 11 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करती हैं। एक्ट्रेस ने अपनी खूबसूरती के साथ ही अदाकारी से भी फैंस के दिलों में अलग जगह बनाई है। पड़ोसी देश श्रीलंका में जन्मीं जैकलीन का बॉलीवुड में सफर काफी लंबा रहा है। आइए जन्मदिन के मौके पर जानते हैं, जैकलीन फर्नांडिस का बॉलीवुड में करियर और जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें।

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस का जन्म श्रीलंका के कोलंबो में 11 अगस्त, 1985 को हुआ था और एक्ट्रेस ने अपनी शुरुआती पढ़ाई बहरीन में पूरी की। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के सिडनी विश्वविद्यालय से मास कम्युनिकेशन का कोर्स पूरा किया। बताया जाता है कि जैकलीन बचपन से ही हॉलीवुड में स्टार बनने की चाहत रखती थीं और उन्होंने अपने इस शौक को पूरा करने के लिए जॉन स्कूल ऑफ अभिनय के गुर सीखे थे।

मिस यूनिवर्स श्रीलंका रह चुकी हैं जैकलीन
एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की खूबसूरती के तो लोग कायल हैं। एक्ट्रेस जब अपना कोर्स को पूरा करके वापस अपने देश श्रीलंका लौटीं तो उन्होंने यहां पर रिपोर्टिंग के साथ-साथ मॉडलिंग में भी हाथ आजमाना शुरू कर दिया। इसी सिलसिले में एक्ट्रेस ने कई सौंदर्य प्रतियोगिताओं में भी हिस्सा लिया। इस तरह से साल 2006 में जैकलीन ने मिस यूनिवर्स श्रीलंका की प्रतियोगिता में पार्टिसिपेट किया और जीत हासिल की।

ऐसे हुई बॉलीवुड में एंट्री
मिस यूनिवर्स श्रीलंका बनने और एक मॉडल के रूप में सफल होने के बाद जैकलीन को विदेशी प्रोजेक्ट्स के ऑफर आने लगे थे, लेकिन इसी बीच वह एक मॉडलिंग प्रोजेक्ट के लिए साल 2009 में भारत आईं। जहां से बॉलीवुड में उनकी शुरुआत का बीज पड़ा। एक्ट्रेस ने सुजॉय घोष को ‘अलादीन’ के लिए सिलेक्ट कर लिया गया। हालांकि सही मायने में उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म ‘मर्डर 2’ में काम करने के बाद मिली।

हिंदी सिनेमा में जैकलीन ने कई फिल्मों में काम किया है और ‘हाउसफुल 2’, ‘रेस 2’, ‘किक’, ‘जुड़वा 2’, ‘हाउसफुल 3’, जैसी हिट फिल्मों में नजर आ चुकी हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब उनका नाम ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा, जिसकी वजह से पुलिस द्वारा भी उनसे पूछताछ की गई और अब भी वह कई बार इस मामले को लेकर चर्चा में आ जाती हैं।

बात करें वर्क फ्रंट की तो हाल ही में एक्ट्रेस फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। इस फिल्म में उनके अपोजिट एक्टर किच्चा सुदीप नजर आए। इसी के साथ जैकलीन फर्नांडिज अब साउथ में भी डेब्यू कर चुकी हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस रणवीर सिंह की फिल्म ‘सर्कस’ में भी नजर आने वाली हैं।

Share:

Next Post

‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षाबंधन’ पर ट्वीट करना Swara Bhaskar को पड़ा भारी, यूजर बोले- ज्ञान मत बांटो

Thu Aug 11 , 2022
डेस्क। आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय कुमार की ‘रक्षाबंधन’ का आज से बॉक्स ऑफिस पर आमना-सामना होगा। पिछले काफी समय से आमिर खान और अक्षय फिल्मों के प्रमोशन में जुटे हुए थे और आज ये दोनों फिल्में रिलीज हो गई हैं। दोनों ही फिल्मों को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बातें […]