विदेश

जापान का सैन्य हेलीकॉप्टर लापता, चालक दल के 10 सदस्य थे सवार

नई दिल्ली। जापान (Japan) नें चालक दल के 10 सदस्यों को ले जा रहा एक सैन्य हेलीकॉप्टर (military helicopter) लापता हो गया है। जापान के कोस्ट गार्ड (तटरक्षक) का कहना है कि वह लापता सैन्य हेलीकॉप्टर की तलाश कर रहा है। जापान कोस्ट गार्ड (japan coast guard) और अन्य स्रोतों के अनुसार, गुरुवार को ओकिनावा प्रांत से पानी में ग्राउंड सेल्फ डिफेंस फोर्स (ground self defense force) का एक हेलीकॉप्टर लापता हो गया, जिसमें 10 लोग सवार थे।

कोस्ट गार्ड ने कहा कि बहुउद्देशीय हेलिकॉप्टर यूएच60 मियाको द्वीप में एक हवाई अड्डे से लगभग 18 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में शाम करीब 4:40 बजे रडार से गायब हो गया।कोस्ट गार्ड ने हेलीकॉप्टर की तलाश के लिए चार गश्ती जहाजों को पास के पानी में भेजा है। शाम करीब 6:10 बजे जब वे पहुंचे तो मौसम की स्थिति सामान्य बताई गई।


रक्षा मंत्रालय के एक सूत्र के मुताबिक, लापता हेलीकॉप्टर कुमामोटो प्रांत के ग्राउंड सेल्फ डिफेंस फोर्स (जीएसडीएफ) ताकायुबारू शिविर में तैनात था और निगरानी गतिविधियों में शामिल था। जीएसडीएफ ने कहा कि लापता हेलीकॉप्टर में दो पायलट, दो मैकेनिक और छह चालक दल सवार थे। ये सभी सेल्फ-डिफेंस फोर्स के सदस्य हैं।

Share:

Next Post

नफरत भरे भाषणों के संबंध में दिल्ली पुलिस के खिलाफ अवमानना याचिका बंद की सुप्रीम कोर्ट ने

Thu Apr 6 , 2023
नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गुरुवार को तुषार गांधी द्वारा (By Tushar Gandhi) 2021 में एक धार्मिक सभा में (In A Religious Gathering in 2021) दिए गए नफरत भरे भाषणों के संबंध में (Regarding Hate Speeches given) दिल्ली पुलिस के खिलाफ (Against Delhi Police) दिल्ली की अदालत में दायर (Filed in Delhi […]