खेल

जावेद मियांदाद ने उगला जहर, बोले- भारत नहीं भी गए तो Pak क्रिकेट पर नहीं पड़ेगा कोई फर्क

इस्लामाबाद (Islamabad)। महान बल्लेबाज जावेद मियांदाद (Great batsman Javed Miandad) ने भारत (India) पर ताजा जहर उगलते (spewing poison) हुए कहा कि पाकिस्तान (Pakistan) को इस साल के आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup) के लिए पड़ोसी देश की यात्रा नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जब तक बीसीसीआई (BCCI) पहले अपनी टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए सहमत नहीं हो जाता, पाकिस्तान को भी भारत की यात्रा नहीं करनी चाहिए। आईसीसी द्वारा तैयार किए गए वनडे वर्ल्ड कप के ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार, पाकिस्तान को 15 अक्तूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत से मैच खेलना है।

मियांदाद ने कहा- पाकिस्तानी टीम 2012 और 2016 में भारत गई थी। अब भारतीयों के यहां आने की बारी है। अगर मुझे कोई फैसला करना होता तो मैं कोई भी मैच खेलने के लिए भारत नहीं जाता, यहां तक कि विश्व कप भी। हम उन्हें (भारत) खेलने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं, लेकिन वो कभी भी उसी तरह से प्रतिक्रिया नहीं देते हैं।


मियांदाद ने कहा, ”पाकिस्तान क्रिकेट बड़ा है। हम अब भी अच्छे खिलाड़ी पैदा कर रहे हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि अगर हम भारत नहीं भी जाते हैं तो भी इससे हमें कोई फर्क नहीं पड़ेगा।” भारत ने आखिरी बार 2008 में 50 ओवर के एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। तब से दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे राजनीतिक तनाव के कारण द्विपक्षीय क्रिकेट संबंधों को निलंबित कर दिया गया था। मियांदाद का मानना है कि खेल को राजनीति से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा- मैं हमेशा कहता हूं कि कोई अपना पड़ोसी नहीं चुन सकता है। इसलिए एक दूसरे के साथ सहयोग करके जीना बेहतर है। मैंने हमेशा कहा है कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो लोगों को एक दूसरे के करीब लाता है और देशों के बीच गलतफहमियों और शिकायतों को दूर कर सकता है। मियांदाद का यह बयान तब सामने आया है जब पाकिस्तान आगामी एशिया कप का हाइब्रिड मॉडल में मेजबानी करने जा रहा है।

इस मॉडल के मुताबकि, भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा। भारत के मुखर आलोचक मियांदाद को यह फैसला अच्छा नहीं लगा। उन्होंने कहा- हमें लग ही रहा था कि बीसीसीआई फिर से अपनी टीम को एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं भेजेगा। इसलिए समय आ गया है कि हम भी अब कड़ा रुख अपनाएं।

Share:

Next Post

एमपी में 120KM की रफ्तार से गुजर रही थी ट्रेन, चोरों ने ट्रैक लॉक निकाला, बडा हादसा टला

Tue Jun 20 , 2023
भोपाल। एमपी के सतना जिले में मुंबई-हावड़ा रेलखंड (Mumbai-Howrah section) की पटरियों की 158 चाबिायां निकाल ली गई। यह घटना रविवार रात की है, जब महाकौशल एक्सप्रेस डाउनट्रैक से गुजरी तो ट्रेन से एक बोरी टकराई। लोको पायलट (loco pilot) को बोरियों में चाबियां होने होने का आभास हुआ, जिसके बाद रेल प्रशासन को इसकी […]