बड़ी खबर

Jharkhand: ED आज फिर करेगी CM हेमंत सोरेन से पूछताछ, अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात

रांची (Ranchi)। कथित जमीन घोटाले मामले (alleged land scam cases) में झारखंड (Jharkhand) के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं. बुधवार को यानी कि आज रांची (Ranchi) में सीएम हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) से ईडी पूछताछ करेगी. सीएम सोरेन ने ईडी को लिखे गए पत्र में आज 1 बजे पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने की बात कही थी। अर्धसैनिक बलों की एक्स्ट्रा फोर्स तैनाती की जाएगी।


सूत्रों के मुताबिक ईडी ने अपने अधिकारियों के सुरक्षा और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए केंद्र से पहले ही एक्स्ट्रा फोर्स तैनात करने की मांग की थी. वहीं रांची के सर्किट हाउस में जेएमएम के कुछ विधायक ठहरे हुए हैं. बता दें कि ईडी ने इस मामले में अबतक 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिसमें 2011 बैच के आईएएस के अधिकारी छवि रंजन भी शामिल हैं।

ईडी की पूछताछ के बीच राज्य में सियासी हलचल भी मची हुई है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि सीएम हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री पद अपनी पत्नी कल्पना सोरेन को सौंप सकते हैं. राजनीतिक गलियारे में कल्पना सोरेन के नाम की चर्चा तेजी से चल रही है. वहीं सोरेन परिवार में कल्पना के नाम पर विवाद भी हो सकता है. वहीं जेएमएम के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के सभी विधायकों से कहा गया है कि वो राजधानी रांची छोड़कर बाहर ना जाएं. इस बीच हेमंत सोरेन ने राज्य के गर्वनर सीपी राधाकृष्णन से मिलने का समय मांगा है. इससे पहले राज्यपाल ने कहा था कि उन्हें यह नहीं पता है कि मुख्यमंत्री कहां है।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि सत्ताधारी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा राज्य में अस्थिरता पैदा करना चाहती है. बताया दा रहा है कि हेमंत सोरेन सोमवार को रांची आए थे और फिर मंगलवार को उन्होंने विधायकों से मुलाकात की थी. यह मुलाकात रांची स्थित हेमंत सोरेन के आवास पर हुई थी।

बीते सोमवार को ईडी की एट टीम ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच के संबंध में पूछताछ करने के लिए सोमवार को सोरेन के दक्षिण दिल्ली स्थित 5/1 शांति निकेतन आवास पहुंची और 13 घंटे से अधिक समय तक वहां डेरा डाली रही. इस दौरान उन्होंने परिसर की भी तलाशी ली. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने सोरेन के दिल्ली स्थित आवास की तलासी के बाद 36 लाख रुपये, एक एसयूवी और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज भी जब्त किए थे।

Share:

Next Post

Budget Session 2024: संसद के बजट सत्र का आज से आगाज, वित्त मंत्री निर्मला पेश करेंगी बजट, क्या होगा एजेंडा?

Wed Jan 31 , 2024
नई दिल्ली (New Dehli)। संसद का बजट सत्र (budget session of parliament)आज यानी 31 जनवरी से शुरू हो रहा है. लोकसभा चुनाव 2024 (lok sabha election 2024)से पहले मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल (second term)का यह आखिरी बजट सत्र (budget session)होगा. संसद का बजट सत्र आज यानी मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के दोनों सदनों […]