बड़ी खबर

आगामी विधानसभा चुनाव में 55 सीटों पर लड़ेगी झारखंडी भाषा संघर्ष समिति – जयराम महतो


रांची । झारखंडी भाषा संघर्ष समिति (Jharkhandi Bhasha Sangharsh Samiti) आगामी विधानसभा चुनाव में (In the upcoming Assembly Elections) 55 सीटों पर लड़ेगी (Will Contest on 55 Seats) । झारखंडी भाषा संघर्ष समिति (जेबीकेएसएस) आगामी विधानसभा चुनाव में राज्य की 55 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी कर रही है। जेबीकेएसएस के संस्थापक और गिरिडीह लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुके जयराम महतो ने रांची में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में इस बात की घोषणा की।


जयराम महतो ने बताया कि उनके साथियों ने 8 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिनके अंतर्गत 46 विधानसभा सीटें आती हैं। इसके अलावा, जमशेदपुर, खूंटी और गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के कुछ विधानसभा सीटों पर भी पार्टी अपना उम्मीदवार उतारेगी। इस प्रकार, जेबीकेएसएस कुल मिलाकर 55 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है।

जयराम महतो ने जानकारी दी कि अगले 25 दिनों के अंदर जेबीकेएसएस को पार्टी सिंबल मिल जाएगा। इससे पार्टी की चुनावी तैयारियों में और तेजी आएगी। महतो ने स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी विधानसभा का चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़ेगी। उन्होंने कहा कि झारखंडी भाषा, संस्कृति और स्थानीय विकास के मुद्दों पर विशेष जोर दिया जाएगा।

जयराम महतो ने कहा कि हम विधानसभा का चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़ेंगे। हमने राजनीतिक पार्टी के रूप में रजिस्ट्रेशन के लिए चुनाव आयोग के पास आवेदन किया है और हमें उम्मीद है कि जल्द ही हमें मान्यता मिल जाएगी। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी एनडीए और इंडिया दोनों गठबंधनों से अलग रहकर अपने मुद्दों पर राजनीति करेगी। किसी भी पार्टी में संगठन के विलय का सवाल ही नहीं है।

लोकसभा चुनाव में जयराम महतो गिरिडीह सीट पर 3,47,322 वोट हासिल करके तीसरे स्थान पर रहे। इसी तरह रांची लोकसभा सीट से देवेंद्र नाथ महतो ने 1,32,647 वोट और हजारीबाग सीट पर संजय मेहता ने 1,57,977 वोट हासिल किए। इसके अलावा धनबाद, सिंहभूम और कोडरमा सीट पर संगठन के प्रत्याशियों को एक लाख से कम वोट मिले, लेकिन वे तीसरे स्थान पर रहे।

Share:

Next Post

बिहार में रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए मजबूत है बीमा भारती का दावा

Tue Jun 18 , 2024
पटना । बिहार में रुपौली विधानसभा उपचुनाव के लिए (For Rupauli assembly by-election in Bihar) बीमा भारती का दावा मजबूत है (Bima Bharti’s Claim is Strong) । रुपौली उपचुनाव को लेकर जारी राजनीतिक सरगर्मियों के बीच बीमा भारती ने मंगलवार सुबह लालू प्रसाद यादव से उनके आवास पर मुलाकात की । लालू यादव से मुलाकात […]