मनोरंजन

मोहे के साथ शादी के शुभ मिलन के जश्न को मनाता कन्यामान

भारत में, शादियां रीति-रिवाजों और परंपराओं का एक प्रतीक हैं जो कि एक खुशहाल मिलन (happy union) को भी दर्शाती हैं। ये सदियों पुराने रीति रिवाज़ हमारे समाज का एक अहम् हिस्सा रहे हैं और इन सब में सबसे महत्वपूर्ण है ’कन्यादान’। इन रस्मों और इनके पीछे की पारंपरिक सोच पर प्रकाश डालते हुए, मोहे का हालिया डिजिटल वीडियो कैंपेन (video campaigns) जिसमें आलिया भट्ट, शादी और जीवन में महिलाओं के लिए अधिक संयुक्त और समान स्थान को बढ़ावा देने की बात कर रही हैं। जो कि परंपरा और समानता के बीच के संतुलन के प्रयास को दर्शाता है। फिल्म के माध्यम से, आलिया (Alia) एक नए विचार के बारे में बात करती है जो स्वयं रीति-रिवाजों और इसकी मुख्य विचार प्रक्रिया के बीच के मिलन को दिखाता है जिसे आज कल के आधुनिक संदर्भ में देखकर रखा गया है।


पूरी तरह से हमारी परंपराओं का पालन करते हुए और हमारे रीति-रिवाजों के प्रति श्रद्धा रखते हुए, यह फिल्म एक ही समय में पारंपरिक विश्वास पर अपना एक आधुनिक रुख अपनाती है। एक बालिका को एक दायित्व मानने से हमारी मानसिकता में बदलाव की शुरुआत करते हुए, यह फिल्म एक-दूसरे की जिम्मेदारी साझा करने और न केवल एक साथ बल्कि समान रूप से साथ चलने की बात करती है। फिल्म सम्मान के एक छोटे लेकिन महत्वपूर्ण संकेत के साथ समाप्त होती है और कन्यादान से कन्यामान तक के एक सुंदर बदलाव के प्रस्ताव को दिखाती है।
“मोहे हमेशा से ही हमारे समाज की प्रगतिशील महिलाओं का प्रतीक रहा हैं। इस विज्ञापन के माध्यम से, हमने अपनी परंपराओं और रीति-रिवाजों के प्रति सम्मानजनक और उत्साही होने के साथ-साथ आम जनता की मानसिकता में बदलाव लाने की कोशिश की है, ”वेदांत फैशन लिमिटेड के सीएमओ, वेदांत मोदी ने कहा।

विज्ञापन बनाने के बारे में बोलते हुए श्रेयांश इनोवेशन के निदेशक श्रेयांश बैद ने कहा, “हम हमेशा से ही प्रगतिशील संचार में विश्वास करते हैं और इस फिल्म को बनाने के पीछे भी हमारा मुख्य विचार एक मजबूत संदेश देना था जो कि समृद्ध भारतीय संस्कृति में मौजूद है, और साथ ही जो इसे नए जमाने की महिला और नए जमाने के समाज से प्रेरणा लेकर इसे एक कदम आगे की और भी ले जाता है। आलिया के साथ हम एक ऐसा ही संचार बनाने में सक्षम हैं जो एक भावनात्मक प्रतिक्रिया पर प्रहार करता हो और एक सकारात्मक बदलाव का आह्वान करता है।
अपने विचारों को व्यक्त करते हुए, अत्यंत सम्माननीय आलिया भट्ट ने बताया, “मैं पूरी तरह से इन विचारों में विश्वास करती हूं साथ ही यह मेरे दिल के बेहद करीब है। मुझे खुशी है कि मैं इस फिल्म का हिस्सा बन सकी और एक संदेश दे सकी जो कि समाज में एक सकारात्मक बदलाव ला सकता है।“

Share:

Next Post

IPL : कीरोन पोलार्ड ने हार का ठीकरा गेंदबाजों के सर फोड़ा

Mon Sep 20 , 2021
दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 (Indian Premier League (IPL) 2021)के दूसरे चरण (second phase ) के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के खिलाफ 20 रनों से मिली हार से निराश मुंबई इंडियंस के कार्यवाहक कप्तान कीरोन पोलार्ड ने हार का ठीकरा गेंदबाजों के सर फोड़ा। मैच के बाद पोलार्ड ने कहा,”20 रनों से […]