टेक्‍नोलॉजी

Kawasaki Motors ने भारत में लॉन्च की अपनी नई Ninja 300 बाइक, जानें कीमत व फीचर्स

नई दिल्ली (New Delhi)। India Kawasaki Motors ने भारत में 2023 Kawasaki Ninja 300 लॉन्च कर दी है। कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 3.43 लाख रुपये तय की है। 300 सीसी की यह पावरफुल बाइक अब तीन अलग-अलग कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। जिसमें लाइम ग्रीन, कैंडी लाइम ग्रीन और मेटालिक मूनडस्ट ग्रे जैसे रंग शामिल हैं। इसके अलावा, परफॉर्मेंस और राइडिंग डायनैमिक्स (Performance and Riding Dynamics) भी पहले से बेहतर होने का दावा करती है।

लुक और डिजाइन
जापानी दोपहिया निर्माता का कहना है कि नई कावासाकी निंजा 300 में लाइम ग्रीन पेंट थीम बेस कलर है। जिसमें लाल हाइलाइट्स के साथ फेयरिंग पर काले ग्राफिक्स मिलते हैं। निर्माता का दावा है कि बाइक की स्टाइलिंग को रेस से प्रेरित लाइवरी द्वारा बेहतर बनाया गया है। मॉडल का कैंडी लाइम ग्रीन पेंट, डुअल-टोन कलर थीम होने के कारण, साइड पैनल और फ्यूल टैंक पर अपडेटेड ग्राफिक्स के साथ आता है। मैटेलिक मून डस्ट ग्रे मॉडर्न ग्रे टोन में सबसे डार्क होने का दावा करती है, और बाइक में ब्लैक स्प्लैश और पैनल और काउल पर हरे रंग का ओवरऑल डिजाइन है।


इंजन पावर
नई कावासाकी निन्जा 300 में ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं जो इसे अपनी श्रेणी में सबसे आकर्षक स्पोर्ट्स बाइक बनाती हैं। इस बाइक में लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक पैरेलल ट्विन 296 सीसी डीओएचसी, फ्यूल-इंजेक्शन सिस्टम के साथ 8-वॉल्व इंजन मिलता है। यह इंजन 39 पीएस का पीक पावर और 26.1 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करता है। ओवरऑल बेहतर परफॉर्मेंस के लिए, इसमें डुअल-चैनल एबीएस, हीट मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी, रेस-डिराइव्ड क्लच टेक्नोलॉजी मिलती है, जो एक स्मूद शिफ्ट फील, बेहतर एटमाइजिंग इंजेक्टर और डुअल थ्रॉटल वॉल्व देती है।

अन्य खूबियां
कावासाकी का यह भी दावा है कि हाई-टेन्साइल डायमंड चेसिस, जो बाइक को ज्यादा मजबूत बनाता है। साथ ही, बाइक में असिस्ट और स्लिपर क्लच मिलता है, जो रेसिंग टेक्नोलॉजी से प्रेरित है। यह बैक-टॉर्क लिमिटर और सेल्फ-सर्वो मैकेनिज्म दोनों के रूप में काम करता है। यह लाइटर क्लच लीवर को सक्षम करने का दावा करता है। कावासाकी का दावा है कि जटिल क्रॉस-सेक्शन के साथ शॉर्ट साइलेंसर के साथ बाइक का एग्जॉस्ट बढ़िया परफॉर्मेंस, कम शोर और हाई-स्पीड के परफॉर्मेंस को बढ़ाने वाला लीन एंगल देता है।

Share:

Next Post

डिब्रूगढ़ जा रहे विमान की गुवाहाटी हवाई अड्डे पर आपातकालीन लैंडिंग, केंद्रीय मंत्री थे सवार

Sun Jun 4 , 2023
गुवाहाटी। डिब्रूगढ़ जाने वाली इंडिगो की उड़ान में तकनीकी खराबी आने के बाद रविवार सुबह असम के गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बोरदोलोई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर आपात लैंडिंग की गई। इसमें केंद्रीय मंत्री रामेश्वर तेली, डिब्रूगढ़ के विधायक प्रशांत फूकन और दुनियाजान के विधायक तेरश ग्वाला भी सवार थे। विधायक फूकन ने कहा कि सभी यात्री […]